गिरावट में खुला शेयर बाजार
गिरावट में खुला शेयर बाजार Raj Express
व्यापार

गिरावट में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 538 अंक फिसला, निफ्टी में भी गिरावट

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • 50 शेयरों वाला निफ्टी 161.55 अंक गिरा

  • वैश्विक बाजारों से भी अच्छे संकेत नहीं

  • एशियाई बाजारों में भी दिख रही गिरावट

राज एक्सप्रेस । आज सुबह गिरावट में खुला शेयर बाजार। भारतीय शेयर बाजार के सभी सेक्टर्स में आज सुबह गिरावट देखने को मिल रही है। वैश्विक और एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। बीएसई बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स आज सुबह 71,999.65 अंक पर गिरावट में खुला। सेंसेक्स इस समय 9.23 बजे 538.18 अंक की गिरावट के साथ 71,950.81 अंक पर ट्रेड कर रहा है। इसी तरह एनएसई बेंचमार्क निफ्टी भी आज 21,861.50 अंक पर गिरावट में खुला। इस समय निफ्टी 161.55 अंकों की गिरावट के साथ 21,834.30 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

वैश्विक बाजार से भी अच्छे संकेत नहीं मिल रहे हैं। एशियाई बाजार 2 फीसदी से ज्यादा टूट गए हैं। गिफ्ट निफ्टी भी 120 अंक नीचे गिर गया है। यूएस फ्यूचर्स पर खासा दबाव नजर आ रहा है। 10 साल के यूएस बॉन्ड यील्ड में तेज उछाल देखने को मिल रही है। यह 4.5% के ऊपर निकल गया है। इन्हीं सब वजहों ने भारतीय निवेशकों पर निराशाजनक दबाव निर्मित किया है, यही वजह है आज के दिन गिरावट में खुला शेयर बाजार।

चौथी तिमाही में इंफोसिस ने अच्छा मुनाफा कमाया है। बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 30 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 7969 करोड़ रुपए हो गया है। कंपनी का कुल राजस्व 1.3 फीसदी बढ़कर 37923 करोड़ रुपए हो गया है। लेकिन कंपनी का डॉलर रेवेन्यू और मार्जिन उम्मीद से कम रहा है। सलिल पारिख के नेतृत्व वाली इंफोसिस का एडीआर ढ़ाई से 2 परसेंट नीचे आया है।

आज विप्रो के चौथी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं। माना जा रहा है कि कंपनी का रेवन्यू आधा परसेंट घट सकता है। मुनाफे में 7% की बढ़त तो मार्जिन में एक परसेंट का सुधार संभव है। इसके साथ ही एचडीएफसी एएमसी के नतीजों पर भी आज लोगों की नजरें लगी हुई हैं। ऑटो सेक्टर में देश की दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो चौथी तिमाही में तेज विस्तार करने में सफल रही है।

कंपनी का मुनाफा अनुमान से ज्यादा 35 फीसदी बढ़ा है। रेवेन्यू में भी 30 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है। इसके मार्जिन में भी सुधार देखने को मिला है। आज के दिन गोकलदास एक्सपोर्ट का स्टॉक भी फोकस में रहने वाला है। गोकलदास एक्सपोर्ट का क्यूआईपी आज से खुल जाएगा। क्यूआईपी का फ्लोर प्राइस 789.99/शेयर तय किया गया है। क्यूआईपी के जरिए कंपनी की योजना 600 करोड़ रुपए जुटाने की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT