अचानक छुट्‌टी पर निकले RBL बैंक के CEO आहूजा, RBI ने निकाला निवारण
अचानक छुट्‌टी पर निकले RBL बैंक के CEO आहूजा, RBI ने निकाला निवारण Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

अचानक छुट्‌टी पर निकले RBL बैंक के CEO आहूजा, RBI ने निकाला निवारण

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। कंपनियों में कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने सिलसिला हमेशा लगा ही रहता है, लेकिन अब RBL बैंक के CEO विश्ववीर आहूजा अचानक छुट्‌टी पर चले गए हैं। हालांकि, तुरंत ही भारत के सभी बैंको और वित्तीय गतिविधियों की निगरानी करने वाले बैंकिंग रेगुलेटर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के बोर्ड ने इसका निवारण निकलते हुए अपना नॉमिनी भेज दिया।

RBL बैंक के CEO छुट्टी पर :

दरअसल, आज अचानक RBL बैंक के CEO विश्ववीर आहूजा ने छुट्टी पर जाने की घोषणा की। इस जिसके बाद भले ही भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपना नॉमिनी भेज दिया हो, लेकिन वाकये से प्राइवेट बैंक की वित्तीय ताकत और असेट क्वालिटी पर प्रश्न खड़े हो रहे हैं। उधर प्राइवेट सेक्टर के RBL बैंक ने इस बारे में जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में देते हुए कहा कि, बैंक के प्रबंध निदेशक (MD) और CEO विश्ववीर आहूजा तत्काल प्रभाव से छुट्टी पर चले गए हैं। उनकी विदाई के साथ-साथ एक और महत्वपूर्ण घोषणा हुई। RBI ने अपने मुख्य महाप्रबंधक योगेश दयाल को तुरंत दो साल के लिए RBL बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त कर दिया।

निवेशकों का मानना :

इस मामले में निवेशकों का मानना है कि, 'यह एक लंबी प्रक्रिया चलेगी, क्योंकि नए CEO राजीव आहूजा के लिए रकम जुटाने के नए रास्ते और मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती साबित होगी।' CEO राजीव आहूजा ने बताया कि, 'मैं बैंक की फाइनेंशियल स्थिति में जरा सा भी बदलाव नहीं कर रहा हूं। RBI ने अपना पूरा समर्थन दिया है और इसके साथ हमारी बातचीत में रेगुलेटर को कोई दिक्कत नहीं हुई है। हमें अगले कुछ दिनों का मैनेजमेंट करना है और इसमें हड़बड़ी जैसी कोई बात नहीं है। बैंक के पास 15,000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त लिक्विडिटी है। अगर अचानक ग्राहक बैंक से अपना डिपॉजिट निकालते हैं तो ऐसी स्थिति में यह पर्याप्त होगा।'

शेयर में आई गिरावट :

इस वाकये के बाद से कई ब्रोकरेज हाउसों ने बैंक के शेयर को डाउनग्रेड कर दिया है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस से लेकर घरेलू ब्रोकिंग फर्म को बैंक के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। वहीं, ICICI सिक्योरिटीज का कहना है कि, 'यह शेयर 130 रुपए तक जा सकता है। सोमवार को यह स्टॉक 140 रुपए तक चला गया था। हालांकि निर्मल बंग ने इस शेयर को 191 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT