Sula Vineyards इसी महीने मार्केट में उतारेगी अपना IPO
Sula Vineyards इसी महीने मार्केट में उतारेगी अपना IPO Scioal Media
व्यापार

Sula Vineyards इसी महीने मार्केट में उतारेगी अपना IPO

Kavita Singh Rathore

Sula Vineyards IPO : जब-जब कंपनियों को कारोबार का विस्तार करने या किसी अन्य कारण के लिए पूंजी जुटाने की आवश्यकता होती है। तब-तब कंपनियां अपना IPO (Initial Public Offering) लेकर मार्केट में उतरती हैं। जिससे उन कंपनियों को पूंजी जुटाने में निवेशकों का साथ मिल जाता है। जब कंपनियां लिस्ट हो जाती हैं तब निवेशकों को काफी मुनाफा होता है। हाल ही में कई कंपनियों ने अपने IPO लॉन्च किए हैं। साथ ही में आने वाले समय में लॉन्च करने की जानकारी भी दी है। वहीँ, अब वाइन बनाने वाली कंपनी सुला वाइनयार्ड्स (Sula Vineyards) ने भी अपना IPO लॉन्च करने की जानकारी दी है।

Sula Vineyards ने दी IPO की जानकारी :

दरअसल, पिछले समय में बहुत सी कंपनियों ने अपने IPO लांच किए हैं। कुछ अभी भी इसकी जानकारी दे रही है। वहीँ, अब वाइन बनाने वाली कंपनी सुला वाइनयार्ड्स (Sula Vineyards) ने भी अपना IPO लॉन्च करने की जानकारी ने देते हुए बताया है कि, वह अपना IPO (Initial Public Offering) मार्केट में 12 दिसंबर को लॉन्च करने जा रही है। ज्यादातर IPO की तरह यह भी तीन दिवसीय होगा और 12 दिसंबर से खुलकर 14 दिसंबर को बंद होगा। IPO से जुड़े सामने आए ड्राफ्ट के अनुसार, कंपनी ने इस साल जुलाई में पब्लिक इश्यू के लिए ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस फाइल कर लिया था। सुला वाइनयार्ड्स लिस्ट होने के बाद दलाल स्ट्रीट पर शुरुआत करने वाली भारत की पहली प्योर-प्ले वाइन निर्माता बन जाएगी।

IPO का इश्यू साइज :

सुला वाइनयार्ड्स ने इश्यू साइज की जानकारी देते हुए यह जानकारी दी है कि, कंपनी ने IPO का इश्यू साइज पहले से घाटा दिया है। कंपनी का लक्ष्य IPO के माध्यम से लगभग 950-1,000 करोड़ रुपये जुटाने का है। हालांकि, कंपनी ने पहले लगभग 1,200-1,400 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा था। कंपनी के DRHP के अनुसार, कंपनी के इश्यू पूरी तरह से कंपनी के प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से ऑफर फॉर सेल (OFS) है। गौरतलब है कि, सुला वाइनयार्ड्स 31 मार्च, 2021 तक भारत का सबसे बड़ा शराब उत्पादक और विक्रेता के तौर पर जानी जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT