सुप्रीम कोर्ट ने माल्या की याचिका खारिज कर दिया भगोड़े को झटका
सुप्रीम कोर्ट ने माल्या की याचिका खारिज कर दिया भगोड़े को झटका Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या की याचिका खारिज कर दिया भगोड़े को झटका, अब होगी संपत्ति जब्त

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत के कई बड़े बैंकों के साथ घोटाला करने वाले आरोपी और भारत सरकार द्वारा भगोड़ा घोषित किए गए शराब कारोबारी और किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या एक बार फिर चर्चा में हैं। उनकी मुश्किलें एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के चलते बढ़ती नजर आ रही हैं। पिछले साल भारत की सुप्रीम कोर्ट में उनका नाम काफी चर्चा में रहा था। वहीँ, अब विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने को लेकर एक बड़ी खबर आई है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया माल्या को झटका :

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। क्योंकि, सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या की याचिका ख़ारिज कर दी है। दरअसल, मामला यह है कि, मुंबई की अदालत ने विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने का फैसला सुनाया था।, लेकिन माल्या ने इस फैसले को न मानते हुए मुंबई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट को चुनौती देने की कोशिश की थी। माल्या ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस याचिका के खारिज होने से मुंबई कोर्ट का रास्ता साफ़ है, यानी अब विजय माल्या की संपत्ति जब्त कर ली जाएगी।

विजय माल्या के वकील का दावा :

बताते चलें, मुंबई की कोर्ट ने विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और उनकी संपत्ति को जब्त करने के आदेश दिए थे। इन आदेशों के बाद माल्या को आर्थिक अपराधी तो माना ही जाएगा। साथ ही उसकी संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी। बता दें, सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई में विजय माल्या के वकील ने दावा करते हुए कहा है कि, 'उन्हें अपने क्लाइंट से कोई जानकारी नहीं मिली है। वे खुद अंधेरे में हैं। उनके वकील को कई मामलों की जानकारी न होने के कारण इस केस में माल्या की याचिका ख़ारिज होना तय थी। जबकि, पिछले साल नवंबर में एक वकील ने तो विजय माल्या का एक केस लड़ने से साफ़ मना ही कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT