मार्केट में IPO की बहार, आज से खुला Supriya Life Science का IPO
मार्केट में IPO की बहार, आज से खुला Supriya Life Science का IPO Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

मार्केट में IPO की बहार, आज से खुला Supriya Life Science का IPO

Author : Kavita Singh Rathore

Supriya Life Science IPO : जब-जब कंपनियों को कारोबार का विस्तार करने या किसी अन्य कारण के लिए पूंजी जुटाने की आवश्यकता होती है। तब-तब कंपनियां अपना IPO (Initial Public Offering) लेकर मार्केट में उतरती हैं। जिससे उन कंपनियों को पूंजी जुटाने में निवेशकों का साथ मिल जाता है। जब कंपनियां लिस्ट हो जाती हैं तब निवेशकों के साथ ही कंपनियों को भी काफी मुनाफा होता है। इसी कड़ी में निवेशकों के लिए आज से एक्टिव फार्मास्युटिकल्स इंग्रीडिएंट्स मैन्युफैक्चरर 'सुप्रिया लाइफ साइंस' (Supriya Life Science) का IPO लांच हो चुका है।

Supriya Life Science का IPO आज से लांच :

दरअसल, पिछले कुछ समय में बहुत सी कंपनियों ने अपने IPO मार्केट में उतारे हैं और अब भी कई कंपनियां लगातार अपने-अपने IPO लांच करने की जानकारी साझा कर रही हैं। वहीं, आज 16 दिसंबर गुरुवार को भारत में एक्टिव फार्मास्युटिकल्स इंग्रीडिएंट्स मैन्युफैक्चरर 'सुप्रिया लाइफ साइंस' (Supriya Life Science) का IPO खुल गया है। हर IPO की तरह यह भी तीन दिवसीय रहेगा। जो 20 नवंबर तक खुला रहेगा और तब तक निवेशक इसमें पैसे लगा सकते हैं। इस IPO के लिए कंपनी ने 500 करोड़ रुपए के इश्यू जारी किए हैं। सुप्रिया लाइफसाइंज की ग्रे मार्केट में तेज मांग दिख रही है। जबकि, इसका प्राइस बैंड 265-274 रुपए तय किया गया है।

IPO के लिए शेयर का प्राइस बैंड :

सामने आई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के IPO में 200 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 2.26 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखा गया है। कंपनी का इस IPO से 700 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। सुप्रिया लाइफसाइंस लिमिटेड ने ऑफर फॉर सेल (OFS) का साइज घटाकर 500 करोड़ रुपये कर दिया गया है। जबकि, पहले इसका साइज़ 1,000 करोड़ रूपये था। IPO में 200 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। जबकि प्रमोटर सतीश सतीश वामन वाघ OFS के लिए 500 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे। कंपनी में प्रमोटर्स के पास 99.26% हिस्‍सेदारी है। प्रमोटर ग्रुप के पास कंपनी का 0.72% स्‍टेक है।

कंपनी ने बताया :

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'शेयर सेल के जरिए जुटाई गई रकम का इस्‍तेमाल कर्ज जुकाने, कैपिटल एक्‍सपेंडिचर और आम कारोबारी जरूरतों के लिए किया जाएगा। इश्‍यू में करीब 75 फीसदी हिस्‍सा क्‍वालीफाइड इंस्‍टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) के लिए रिजर्व्‍ड है। 15 फीसदी नॉन-इंस्‍टीट्यूशनल निवेशकों और शेष 10 फीसदी रिटेल निवेशकें के लिए है। निवेशक मिनिमम 54 इक्विटी शेयर के लिए और उसके बाद उसके मल्‍टीपल में बोली लगा सकते हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT