सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक फिर बढाई FD पर ब्याज दरें
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक फिर बढाई FD पर ब्याज दरें RE
व्यापार

पिछले महीने के बाद सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक फिर बढाई FD पर ब्याज दरें

Kavita Singh Rathore

SSFB Interest Rate on FD : रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के अप्रैल में रेपो रेट (Repo rate) ना बढ़ाने के बाद भी हाल ही में लगभग सभी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें बढाई थी। वहीँ, अब एक और स्मॉल फाइनेंस बैंक ने FD पर ब्याज दरें बढ़ा दी है। जो कि, सूर्योदय (Suryoday Bank) स्मॉल फाइनेंस बैंक (SSFB) हैं।

FD पर SSFB की ब्याज दर :

जी हां, अब प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के बैंक के साथ ही स्मॉल फाइनेंस बैंक भी एक दूसरे को टक्कर देने लगे हैं। इस कड़ी में वह अपने ग्राहकों के लिए एक से एक सेवाएं पेश करते हैं। वहीँ, अब अपने ग्राहकों को अट्रेक्ट करने के लिए सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (SSFB) ने रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के रेपो रेट (Repo rate) में कोई बदलाव न करने के बाद भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया हैं। बैंक ने 1 साल से 5 साल तक की दो करोड़ रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर दी जाने वाली ब्याज दरों में 49 से 160 बेसिस प्वाइंट (BPS) की बधात्दार्ज की है। बैंक ने इस बारे में जनकारी देते हुए एक बयान जारी किय है।

बैंक ने दी जनकारी :

बैंक द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, 'नई ब्याज दरें 5 मई से प्रभावी हो चुकी हैं। बैंक FD पर 9 फीसदी से अधिक का ब्याज ऑफर कर रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 50 बेसिस प्वाइंट का ब्याज मिलेगा।' वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज इस प्रकार रहेगा -

  • बैंक 9% से अधिक का ब्याज 999 दिन और पांच साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऑफर कर रहा है।

  • FD पर 4.00% से 9.10% के बीच ब्याज

  • 7 साल से लेकर 10 साल तक की दो करोड़ रुपये से कम की FD पर बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4.50% से लेकर 9.60% के बीच ब्याज दर

सूर्योदय बैंक की मार्च में बढ़ी दरें :

सूर्योदय बैंक (Suryoday Bank) ने मार्च में भी ब्याज दरों में बढ़त दर्ज की थी। बैंक ने अपने ग्राहकों को दी जाने वाली 7 दिन से 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 8.51% तक का ब्याज देने का ऐलान किया था। जबकि, 999 दिन की FD पर 8.51% तक की ब्याज दर देने की बात कही थी। इसके अलावा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि के लिए 4.5 से 8.76 % तक ब्याज दे रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT