Trent Limited
Trent Limited Raj Express
व्यापार

टाटा समूह की ट्रेंट लिमिटेड ने इस साल दिया अच्छा रिटर्न, दोगुना से ज्यादा बढ़ गया निवेशकों का पैसा

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • टाटा समूह ने ट्रेंट लिमिटेड की स्थापना सन 1998 में की थी।

  • 10 साल पहले इस कंपनी के शेयर की कीमत महज 101 रुपये थी।

  • शेयर मूल्य अब 2,970.00 रु. हो गया है। एक साल में 118.71% वृद्धि।

राज एक्सप्रेस। टाटा समूह की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड ने इस साल अपने निवेशकों को जबर्दस्त रिटर्न दिया है। इस कंपनी ने एक साल में निवेशकों के पैसे को दूना कर दिया है। एक साल पहले जिन लोगों ने इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए होंगे उनके पैसे अब डबल हो चुके हैं। यही नहीं इस शेयर ने पिछले एक दशक के दौरान अपने निवेशकों को जबर्दस्त रिटर्न दिया है। इस दौरान कंपनी ने कभी भी निगेटिव रिटर्न नहीं दिया।

रिटेल, ब्यूटी और फैशन में काम करती है कंपनी

टाटा समूह की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड रिटेल, ब्यूटी और फैशन प्रोडक्ट्स के कारोबार में सक्रिय है। जूडियो और वेस्टसाइड इस कंपनी के प्रमुख ब्रांड्स में शामिल हैं। इनके देशभर में 500 से अधिक स्टोर हैं। टाटा समूह की यह कंपनी एक लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली कंपनियों की सूची में शामिल हैं। बीते सप्ताह शुक्रवार को ट्रेंट लिमिटेड का मार्केट कैप 1.05 लाख करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी का शेयर मामूली बढ़त के साथ 2,970.00 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ था।

सन 2018 में 361.40 रुपये का था कंपनी का शेयर

टाटा समूह के स्वामित्व वाली ट्रेंट लिमिटेड की स्थापना 1998 में की गई थी। 10 साल पहले 13 दिसंबर 2013 को इस कंपनी के एक शेयर की कीमत महज 101 रुपये थी, जो आज मंगलवार को बढ़कर 2,970.00 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। बीते 5 साल में इसने अपने शेयरहोल्डर्स की संपत्ति में शानदार रिटर्न दिया है। 28 दिसंबर 2018 को ट्रेंट लिमिटेड का शेयर 361.40 रुपये का था। अब यह बढ़कर2,970.00 रुपए के स्तर पर है।

शुरुआती निवेशकों को मिल चुका है 29,962.82% रिटर्न

शेयर बाजार बेहद उतार-चढ़ाव और जोखिम का कारोबार है, लेकिन कई ऐसे स्टॉक्स हैं, जो अपने निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं, ट्रेंट लिमिटेड का शेयर भी ऐसा ही है। कंपनी के कारोबार पर नजर डालें तो आप जान सकते हैं कि जैसे इसका शेयर निवेशकों के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है, ठीक वैसे ही कंपनी के प्रॉफिट में भी बढ़ोतरी हो रही है। बीती सितंबर तिमाही में ट्रेंट का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 56 फीसदी बढ़ गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT