TATA Moters
TATA Moters Raj Express
व्यापार

एक जनवरी से व्यावसायिक वाहनों का मूल्य बढ़ाएगी टाटा मोटर्स, जानिए कितनी महंगी हो जाएंगी गाड़ियां

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • अन्य कार कंपनियों ने भी दिया प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ाने का संकेत।

  • टाटा मोटर्स ने बताया हाइक सभी कमर्शियल वाहनों पर लागू होगी।

  • नई कीमतें लागू होने पर 3% तक बढ़ जाएगी टाटा वाहनों की कीमत

राज एक्सप्रेस। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने एक जनवरी से अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाने का निर्णय लिया है। इससे पहले कई कार कंपनियों ने भी जनवरी 2024 से अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का संकेत दिया है। टाटा मोटर्स ने रविवार को बताया कि टाटा वाहनों की कीमत तीन फीसदी तक बढ़ाएगी। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया प्राइस हाइक सभी कमर्शियल वाहनों पर लागू होगी।

अप्रैल से फ्यूल एफिशिएंसी नियमों का पालन जरूरी

बता दें कि देश में वाहन निर्माताओं के लिए इस साल अप्रैल से फ्यूल एफिशिएंसी के नियमों का पालन करना करना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही, अक्टूबर तक सभी कारों में 6 एयरबैग का होना भी जरूरी किया गया है। कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से ऑटोमेकर्स वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी का सहारा ले रहे हैं।  

कीमत में तीन फीसदी तक बढ़ोतरी करने की योजना

टाटा मोटर्स हैचबैक टियागो से लेकर प्रीमियम एसयूवी सफारी तक सभी वर्ग के यात्री वाहनों बनाती है। इनकी कीमत 5.6 लाख रुपये से लेकर 25.94 लाख रुपये के बीच है। अब इन वाहनों की कीमत में तीन फीसदी तक बढ़ोतरी देखने में आ सकती है। टाटा मोटर्स के अलावा, मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा और ऑडी जैसी कंपनियां भी जनवरी से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT