Tata Tiago Limited edition
Tata Tiago Limited edition  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

भारत में कुछ चुनिंदा लोगों के लिए लांच हुआ Tata Tiago का लिमिटेड एडिशन

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस के कारण ऑटोमोबाइल इंडरस्ट्री कुछ समय के लिए पूरी तरह से रुक गई थी। पूरे मार्केट में न ही कोई वाहन लांच हो रहा है और न कोई वहां की बिक्री हो रही थी, लेकिन अब धीरे-धीरे सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां पटरी पर आ गई है। कई कंपनियों ने अपनी नई कारें लांच की। जिससे कंपनी की बिक्री में काफी सुधार आया है। इसी कड़ी में भारत की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी हाल ही में अपने एंट्री लेवल मॉडल टियागो (Tiago) का एक लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे एक खास नाम से लांच किया है।

Tiago का लिमिटेड एडिशन लॉन्च :

दरअसल, लॉकडाउन के बाद से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपना प्रदर्शन सुधरने में लगी है। इसी कड़ी में भारतीय कंपनियों के पास नई-नई कारें लांच करने का ही ऑप्शन बच जाता है। इसलिए ही टाटा कंपनी ने अपने Tiago के नए लिमिटेड एडिशन को लांच किया है। हालांकि, यह बिक्री के लिए डीलरशिप पर हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं होगी। जैसा की नाम से समझ आरहा है, लिमिटेड एडिशन तो, कंपनी इसके लिमिटेड (कुछ ही) एडिशन लॉन्च करना शुरू कर दिया है। यह अपनी पूरी रेंज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इस नए लिमिटेड एडिशन को क्रिस्टेंड फाउंडर्स एडिशन नाम दिया जा रहा है।

टाटा के फैन को जान कर होगा दुःख :

टाटा मोटर्स इस साल अपनी 75 वीं एनिवर्सरी मना रही है। इसी मौके पर कंपनी ने इस एडिशन को खासतौर पर जेआरडी को मनाने के लिए लांच किया है। इतना ही नहीं इसी के चलते कार निर्माता ने देश में प्रत्येक टाटा कार के लिए एक Founders Edition संस्करण भी पेश किया है, जिसमें एंट्री-लेवल Tiago से लेकर टाटा हैरियर तक की कारें शामिल हैं। यदि आप टाटा की कारों के फैन है तो शायद आपको यह जान कर दुःख हो कि, ये विशेष संस्करण मॉडल केवल टाटा समूह के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध हैं।

लिमिटेड एडिशन (Tata Founders Edition) से जुड़ी कुछ खास बातें :

  • लिमिटेड एडिशन की डिजाइन वर्तमान में मौजूद मॉडल से कुछ खास अलग नहीं बनाई गई है, लेकिन कंपनी ने अपने नियमित मॉडल की तुलना में इनमें कुछ खास तत्व को जरूर शामिल किया है, जो इनके डिजाइन को अलग बनाते हैं।

  • प्रत्येक फाउंडर्स एडिशन कार में जेआरडी के साइनेज और टाटा लोगो के लिए ब्लू बैकग्राउंड के साथ फेंडर पर बैज मिलता है।

  • इन्हें खरीदनें वालों को आईकोनिक श्रृंखला से एक पोस्टकार्ड भी मिलेगा जो ब्रांड की यात्रा और एक फोटो फ्रेम को दर्शाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT