TCS के MD ने छोड़ा अपना पद, कंपनी ने दी जानकारी
TCS के MD ने छोड़ा अपना पद, कंपनी ने दी जानकारी Social Media
व्यापार

TCS के MD ने छोड़ा अपना पद, कंपनी ने दी जानकारी

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। कई बार किसी बड़ी कंपनी के कर्मचारियों या उच्च पद पर पदस्थ अधिकारी को भी किसी व्यक्तिगत कारण या किसी अन्य कारणों के चलते अपना इस्तीफा देना पड़ता है। वहीं, अब यह खबर सामने आई है कि, IT सेक्टर की बहुचर्चित कंपनी 'टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड' (TCS) के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राजेश गोपीनाथन ने अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इस बारे में जानकारी कंपनी द्वारा दी गई है।

TCS के MD ने छोड़ा अपना पद :

दरअसल, IT सेक्टर की बहुचर्चित कंपनी 'टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड' (TCS) ने गुरुवार को जानकारी दी है कि, कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राजेश गोपीनाथन ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है। इस बारे में TCS की तरफ से एक स्टेटमेंट भी जारी किया है। कंपनी ने स्टेटमेंट में कहा है कि,

'राजेश गोपीनाथन की जगह के. कृतिवासन को TCS का नया CEO नियुक्त किया गया है, जो आज से ही कंपनी के इस पद की कमान संभालेंगे। गोपीनाथन अपने सक्सेसर को सपोर्ट और ट्रांजिशन प्रोवाइड करने के लिए सितंबर 2023 तक कंपनी के साथ बने रहेंगे। 16 मार्च से डेजिग्नेट CEO के. कृतिवासन ट्रांजिशन फेज से गुजरेंगे और उन्हें अगले फाइनेंशियल ईयर में CEO के रूप में नियुक्त किया जाएगा।
TCS

TCS को दिए 22 साल :

जानकारी के लिए बता दें, वर्तमान समय में के. कृतिवासन कंपनी में प्रेसिडेंट और बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेस और इंश्योरेंस (BFSI) बिजनेस ग्रुप के ग्लोबल हेड का पद संभल रहे हैं। जो आगे चलकर मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) का पद सँभालने वाले हैं। वहीँ, गोपीनाथन ने TCS कंपनी को 22 साल दिए हैं। उन्होंने कंपनी में 6 साल तक MD और CEO का पद संभाला है।

गोपीनाथन का कहना :

राजेश गोपीनाथन ने TCS से इस्तीफा देते हुए कहा, 'मैंने कंपनी में अपने 22 साल के अपने रोमांचक कार्यकाल का पूरी तरह से आनंद लिया है। चंद्रा के साथ मिलकर काम करना खुशी की बात है, जिन्होंने इस पूरी अवधि के दौरान मुझे सलाह दी है। इस प्रतिष्ठित ऑर्गेनाइजेशन का नेतृत्व करने के पिछले 6 साल सबसे ज्यादा समृद्ध और पूर्ण रहे हैं। इस दौरान कंपनी के इंक्रीमेंटल रेवेन्यू में 10 बिलियन डॉलर (82.66 हजार करोड़ रुपए) और मार्केट कैपिटलाइजेशन में 70 बिलियन डॉलर (5.78 लाख करोड़ रुपए) से ज्यादा की ग्रोथ हुई है। पिछले दो दशकों में कृतिवासन के साथ काम करने के बाद मुझे भरोसा है कि वे टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। वे TCS को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। मैं कृतिवासन के साथ मिलकर काम करूंगा ताकि उन्हें वह सभी सहायता मिल सके, जिसकी उन्हें जरूरत है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT