TCS
TCS Raj Express
व्यापार

टीसीएस ने 'नौकरी घोटाले' में 16 कर्मचारियों को बर्खास्त किया, छह वेंडर एंटिटी पर लगाया प्रतिबंध

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • जांच पूरी, कंपनी के ये कर्मचारी नौकरी देने के बदले कैडिडेट्स से लेते थे पैसे

  • टीसीएस ने एक्शन लेते हुए अपने 16 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है

  • आईटी कंपनी ने इसके साथ ही, 6 वेंडर एंटिटी को बैन करने का निर्णय लिया है

राज एक्सप्रेस। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने नौकरी घोटाला मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए अपने 16 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके साथ ही, 6 वेंडर एंटिटी को बैन करने का निर्णय लिया गया है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया पैसे लेकर नौकरी देने के मामले की जांच के बाद टीसीएस ने 16 कर्मचारियों और 6 फर्मों को बर्खास्त कर दिया है। कंपनी ने इस मामले में कुल 19 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिनमें से 16 को बर्खास्त कर दिया गया जबकी तीन लोगों को फंक्शन से हटा दिया गया है।

नौकरी के बदले रिश्वत ले रहे थे कुछ कर्मचारी

उल्लेखनीय है कि कंपनी में कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए जिम्मेदार कुछ वरिष्ठ अधिकारी सालों से उम्मीदवारों को नौकरी देने के बदले स्टाफिंग फर्मों से रिश्वत ले रहे थे। टीसीएस ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि हमारी जांच में इस मामले में 19 कर्मचारियों को शामिल पाया गया है। हमने इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की है। 16 कर्मचारियों को कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए कंपनी से निकाल दिया गया है जबकि 3 कर्मचारियों को रिसोर्स मैनेजमेंट फंक्शन से हटा दिया गया है। इसके साथ ही छह वेंडर एंटिटी, उनके मालिकों और सहयोगियों को कंपनी के साथ बिजनेस करने से रोक दिया गया है।

गलती के अनुसार कार्रवाइ की गईः कृतिवासन

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इनकी गलतियों को कंपनी के प्रति धोखाधड़ी के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता। इसका कंपनी के कामकाज पर कोई विपरीत असर भी नहीं पड़ा है। इसमें कंपनी प्रबंधन से कोई शख्स शामिल नहीं था। कंपनी द्वारा दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के कृतिवासन ने कहा कंपनी ने दोषी पाए गए कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की है। उन्होंने कहा हमने अपनी जांच पूरी कर ली है। हमारा मानना है कि जिसने भी हमारी कार्यप्रणाली का उल्लंघन किया, हमने उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की है। कर्मचारियों पर उनकी गलती के अनुसार कार्रवाइ की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT