एक मीडिया फाइल्स से जुड़ा व एक और नया फीचर लांच करने की तैयारी में है WhatsApp
एक मीडिया फाइल्स से जुड़ा व एक और नया फीचर लांच करने की तैयारी में है WhatsApp Social Media
टेक & गैजेट्स

एक मीडिया फाइल्स से जुड़ा व एक और नया फीचर लांच करने की तैयारी में है WhatsApp

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाली लोगों की लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp लगातार कुछ न कुछ खास फीचर्स एड करती आई है, जिसके चलते WhatsApp आज बहुत ही बहुचर्चित और लोकप्रिय ऐप बन चुकी है। हालांकि, पिछले सालों के दौरान वह अपनी नई पॉलिसी के चलते विवादों में घिरी थी, लेकिन उन विवादों से ध्यान भटकाने के लिए WhatsApp ने लगातार कुछ नए फीचर लांच किये थे। WhatsApp का यह सिलसिला अब भी जारी है। इसी कड़ी में WhatsApp ने अब एक मीडिया फाइल्स से जुड़ा व एक और नया फीचर लांच करने की तैयारी में है। हालांकि, अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

WhatsApp का नया फीचर :

दरअसल, WhatsApp हमेशा अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नये-नये फीचर्स लांच करता आया है, लेकिन इस बार WhatsApp ने अपने ऐसे यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। जो एक साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ना पसंद करते है। सीधे शब्दों में कहे तो WhatsApp अब एक ही ग्रुप में 500 से ज्यादा लोगों को जोड़ने का ऑप्शन देने वाली है। जी हां, वर्तमान समय में इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। जल्द ही इस फीचर को रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर के रोलऑउट होते ही WhatsApp में किसी भी ग्रुप में एक साथ 512 लोग जोड़े जा सकेंगे।

नए फीचर की टेस्टिंग :

सूत्रों की मानें तो, फिलहाल नए फीचर की टेस्टिंग iOS के बीटा वर्जन पर की जा रही है। है। इस मामले में जानकारी WhatsApp के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetainfo ने दी है। इतना ही नहीं इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है इस स्क्रीनशॉट में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि, एक ग्रुप में 512 लोगों को एड करने का विकल्प दिया गया है। हालांकि, अभी यह फीचर कुछ चुनिंदा लोगों के लिए ही पेश किया गया। जिन पर टेस्टिंग की जा रही है। इसलिए अभी सब लोग 512 लोगों को ऐड नहीं कर सकते। बता दें, फिलहाल एक ग्रुप में 256 लोगों को ही ऐड किया जा सकता हैं।

WhatsApp एक और दूसरा फीचर :

बताते चलें, WhatsApp ने एक और दूसरा फीचर भी पेश किया है जो मीडिया फाइल्स से जुड़ा है। इस फीचर के तहत यूजर्स को 2GB तक की फाइल एक दूसरे को सेंड करने की सुविधा मिलने लगेगी। जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा बिलकुल सेफ होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT