BGMI गेम लवर्स के लिए बुरी खबर
BGMI गेम लवर्स के लिए बुरी खबर  Syed Dabeer Hussain - RE
टेक & गैजेट्स

BGMI गेम लवर्स के लिए बुरी खबर, PUBG जैसे यह भी हुआ Google Play Store और ऐप स्टोर से गायब

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में पिछले सालों के दौरान सुरक्षा के लिहाज से लाखों लोगों का पसंदीदा चाइनीज मोबाइल गेम PUBG को बैन कर दिया गया था। हालांकि, यह उम्मीद सभी को थी कि, यह गेम एक बार फिरसे भारत में वापसी करेगा और इस भारत में PUBG गेम की वापसी भी हुई। हलांकि, इस बार इस गेम का संचालन को चीन की कंपनी नहीं कर रही है और इस गेम को BGMI नाम से लांच किया गया है। उसके बाद भी एक बार फिर Google Play Store और ऐप स्टोर से BGMI गेम गायब होता दिखाई दे रहा है।

स्टोर से गायब हुआ BGMI गेम :

दरअसल, यदि आपके फोन से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) गेम गल्ती से आपके फोन से डिलीट हो गया है और आप इस गेम को खेलने के आदि है तो, यह खबर आपको बहुत ज्यादा निराश कर सकती है। क्योंकि, खबर यह है कि, लाखो लोगों का लोकप्रिय गेम BGMI को बिना किसी आधिकारिक सूचना के Google Play Store और ऐप स्टोर से गायब हो गया है। इतना ही नहीं अब एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस गेम को डाउनलोड नहीं कर पा रहे है। भारत के गेमर्स को अब तक यह समझ ही नहीं पा रहा हैं कि, आखिर ऐसा हुआ क्यों है।

भारतीय गेमर्स को सता रही चिंता :

बताते चलें, सरकार की तरफ से अब तक इस गेम को बैन करने से जुड़ी कोई खबर सामने नहीं आई है, लेकिन भारतीय गेमर्स के मन में अब यह सवाल उठ खड़ा हुआ है। लग रहा है कि PUBG की तरह ही इसे बैन कर दिया गया है। इस उठ रहे प्रश्न को लेकर गेमर्स को चिंता सताने लगी है। हालांकि, अगर आप इस गेम के ट्रू लवर है तो हम आपको बता दें, आप इस गेम को अब भी थर्ड पार्टी एपीके वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

iPhone यूजर्स नहीं कर सकेंगे डाउनलोड :

बताते चलें, इस गेम को केवल Android यूजर्स ही थर्ड पार्टी एपीके वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन यदि आप iPhone यूजर है तो आपको बिना इस गेम के ही रहना पड़ेगा। क्योंकि, iPhone यूजर इस गेम को किसी भी तरह से कही से भी डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। याद दिला दें, इस BGMI का संचालन करने वाली कंपनी Krafton Inc है। जिसे PUBG Mobile के स्थान पर उतारा गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT