इंस्टाग्राम का नया ऐप मार्केट में आने की तैयारी में
इंस्टाग्राम का नया ऐप मार्केट में आने की तैयारी में Raj Express
टेक & गैजेट्स

इंस्टाग्राम का नया ऐप मार्केट में आने की तैयारी में, जानिए इसके बारे में

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कई अहम बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही ट्विटर ने हर दिन ट्वीट देखने के लिए लिमिट तक सेट कर दी है जिसके बाद से ही यूजर्स परेशान दिखाई दे रहे हैं। इस बीच कुछ लोग तो ट्विटर को छोड़ने तक का मन बना रहे हैं। लेकिन फिलहाल उनके सामने पर्याप्त ऑप्शन की कमी है। हालांकि दूसरी तरफ बीते कुछ दिनों पहले मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग इस बात को साफ़ कर चुके हैं कि वे जल्दी ही मार्केट में ट्विटर का कॉम्पीटिटर लेकर आ रहे हैं। इन आशंकाओं के बीच अब इंस्टाग्राम का नया ऐप मार्केट में एंट्री करने के लिए तैयार हो चुका है। इस ऐप का नाम थ्रेड्स बताया जा रहा है। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

थ्रेड्स

इंस्टाग्राम के इस नए ऐप का नाम Threads है। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि यह थ्रेड्स ऐप इस हफ्ते के दौरान ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐप 6 जुलाई के दिन लॉन्च किया जा सकता है। इस ऐप को प्ले स्टोर पर शो करते हुए लिखा गया है, Threads, an Instagram App। इसके साथ ही कमिंग सून और एक्सपेक्टेड डेट 6 जुलाई 2023 लिखा गया है।

ट्विटर की तरह करेगा काम

ऐप के बारे में कहा जा रहा है कि इंस्टाग्राम का यह थ्रेड्स ऐप ट्विटर की तरह ही काम करने वाला है। यह ऐप टेक्स्ट बेस्ड पोस्ट के साथ लॉन्च किया जाने वाला है, जिस पर यूजर लाइक, शेयर और कमेंट्स भी कर सकेंगे। यही नहीं इंस्टाग्राम पर लोग जिन अकाउंट्स को फॉलो करते हैं, वे थ्रेड्स ऐप पर भी उन लोगों को फॉलो कर सकेंगे और जरूरत के अनुसार अपना यूजरनेम भी सेट कर सकेंगे। ऐप स्टोर की लिस्टिंग के मुताबिक यह थ्रेड्स ऐप प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT