ChatGPT के जवाबों पर OpenAI के सीईओ को है कम भरोसा
ChatGPT के जवाबों पर OpenAI के सीईओ को है कम भरोसा Raj Express
टेक & गैजेट्स

ChatGPT के जवाबों पर OpenAI के सीईओ को है कम भरोसा, जानिए क्या है उनकी राय?

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। इन दिनों दुनियाभर में ChatGPT के नाम का डंका बज रहा है। हर कोई ChatGPT का इस्तेमाल कर अपने सवालों के जवाब ले रहा है। हालाँकि जहां एक तरफ ChatGPT के कई फायदे हमारे सामने हैं तो वहीं दूसरी ओर कई बड़े विशेषज्ञ इससे होने वाले खतरों को लेकर चिंता भी जाहिर कर चुके हैं। इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI के सीईओ सैम ऑल्‍टमैन भी भारत देश की यात्रा पर आए हैं। उन्होंने इस बात पर ख़ुशी जताई है कि भारत के लोगों ने ChatGPT को पूरी तरह से अपनाया है और वे उस पर भरोसा भी करते हैं। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें ChatGPT पर पूरी तरह से भरोसा नहीं है। चलिए जानते हैं कि आखिर सैम ऑल्‍टमैन की ChatGPT को लेकर क्या राय है?

नहीं है ChatGPT पर भरोसा

सैम ऑल्‍टमैन का कहना है कि इन दिनों दुनियाभर में लोग ChatGPT का इस्तेमाल करना पसंद कर रहे हैं। भारत जैसे देश में भी ChatGPT का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है, और उन्हें इस बात की खुशी है कि भारत ने ChatGPT को अपना बनाया है। आज दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें ChatGPT के जवाबों पर पूरी तरह से भरोसा है। लेकिन वे खुद ऐसे शख्स हैं जिन्हें ChatGPT पर पूरी तरह से भरोसा नहीं है। इसके बजाय वे आज भी किसी अन्य शख्स के द्वारा दिए गए जवाब पर अधिक विश्वास करते हैं।

नौकरियों पर है खतरा?

गौरतलब है कि जब से ChatGPT का इस्तेमाल शुरू हुआ है, तब से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके आने से भविष्य में कई नौकरियां ख़त्म हो जाएंगी। लेकिन वहीं इस मामले में सैम ऑल्‍टमैन का मानना है कि ChatGPT के कारण किसी की नौकरी पर खतरा नहीं मंडरा रहा है। बल्कि भविष्य में इसके इस्तेमाल से कई नई नौकरियां पैदा होने वाली हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT