Tata Communications-MotoGP™ रणनीतिक सहयोग; गैजेट्स पर मैदान सरीखा लाइव अनुभव दिखा खेल रोमांच बढ़ा रहा है। सांकेतिक चित्र
Tata Communications-MotoGP™ रणनीतिक सहयोग; गैजेट्स पर मैदान सरीखा लाइव अनुभव दिखा खेल रोमांच बढ़ा रहा है। सांकेतिक चित्र Neelesh Singh Thakur - RE
टेक & गैजेट्स

Tata Communications-MotoGP™: टाटा कम्युनिकेशंस-मोटोजीपी™ सहयोग हुआ मजबूत, NSE भेजी प्रेस रिलीज

Author : Neelesh Singh Thakur

हाइलाइट्स –

  • रफ्तार के पल कैद करने का जुनून

  • टाटा कम्युनिकेशन का नहीं है सानी

  • फर्राटे से लाईव दिखेगी MotoGP™ रेस

राज एक्सप्रेस (rajexpress.co)। टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) ने MotoGP™ के साथ विशेष रणनीतिक सहयोग को मजबूत करने के से जुड़ी सूचना के बारे में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (National Stock Exchange of India Limited) एवं बीएसई लिमिटेड (BSE Limited) को जानकारी दी है।

टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड (Tata Communications Limited) के कंपनी सचिव और अनुपालन अधिकारी (Company Secretary and Compliance Officer) जुबिन आदिल पटेल (Zubin Adil Patel) ने इस बारे में शेयर मार्केट को प्रक्रियांतर्गत अवगत कराया है।

Tata Communications के कंपनी सचिव ने शेयर बाजार को सूचना पत्र के साथ संलग्न शीर्षक विषय पर जारी की जा रही प्रेस विज्ञप्ति को देखकर उसे अपने रिकॉर्ड में ले लेने की विनती की है।

अपने फन में दोनों माहिर -

मैड्रिड, स्पेन और मुंबई, भारत (Madrid, SPAIN and Mumbai) डेट लाइन से जारी पत्र में इस रणनीतिक मजबूती के बारे में जानकारी दी गई है।

एक वैश्विक डिजिटल इकोसिस्टम एनेबलर टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) और एफआईएम मोटोजीपी™ (FIM MotoGP™) वर्ल्ड चैंपियनशिप के अनन्य वाणिज्यिक और टेलीविजन अधिकार धारक डोर्ना स्पोर्ट्स (Dorna Sports) ने आज बुधवार 4 मई 2022 को अपने विशेष बहु-वर्षीय रणनीतिक सहयोग को नवीनीकृत और मजबूत करने की शेयर बाजार को प्रेषित पत्र में संलग्न सूचना के जरिये जानकारी दी।

अपने दर्शकों के लिए -

टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) डिजिटल-फर्स्ट ऑफ डिजिटल मीडिया ऑफरिंग्स के मामले में विश्व-अग्रणी है। यह दुनिया की प्रमुख मोटरसाइकिल रेसिंग श्रृंखला (World's premier motorcycle racing series) को दुनिया भर में अपने प्रशंसकों के लिए एक अभिनव और रूपांतरित दृश्य प्रदान करने का अनुभव देता है।

MotoGP™ और सेकंड का दसवां हिस्सा -

टाटा कम्युनिकेशंस मीडिया एज सेवाएं मोटोजीपी™ (MotoGP™) को उत्कृष्ट वीडियो गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, जबरदस्त गति के साथ, ट्रैक से दर्शकों की स्क्रीन पर एक सेकंड के कुछ दसवें हिस्से में लाइव रेस पहुंचाने कीअनुमति देंगी।

Tata Communications and Dorna -

टाटा कम्युनिकेशंस और डोर्ना की टीमें ऑनसाइट पारंपरिक मीडिया उत्पादन से दूरस्थ उत्पादन की ओर पलायन को बढ़ावा देंगी, जो भविष्य के क्लाउड-आधारित मॉडल में परिणत होगा।

कुछ अल्ट्रा-लो लेटेंसी में वीडियो सिग्नल की संख्या को 60 से बढ़ाकर 110 कर दिया जाएगा। दर्शकों के लिए अधिक कंटेंट प्रदान करना, और दूर से उत्पादित इमर्सिव ध्वनि के नवाचार को सक्षम करना इसमें शामिल है।

रणनीतिक सहयोग के लक्ष्य -

वैश्विक वीडियो सामग्री वितरण नेटवर्क के साथ संयुक्त ये दूरस्थ उत्पादन क्षमताएं लाइव ट्रैक एक्शन के बढ़े हुए दूरस्थ प्रसारण को भी सक्षम बनाएगी।

इससे MotoGP™ और डोर्ना स्पोर्ट्स (Dorna Sports) के बढ़ते स्थायित्व और दीर्घकालिक पर्यावरणीय उद्देश्यों का समर्थन किया जा सकेगा क्योंकि दोनों ही दुनिया के अग्रणी और विश्व-परिवर्तनकारी तकनीकी समाधान पर एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

Private LTE deployment -

टाटा कम्युनिकेशंस और डोर्ना कम विलंबता (low latency) और उच्चतम गुणवत्ता में वायरलेस कैमरा फीड का प्रबंधन करने के लिए रेस ट्रैक्स पर निजी एलटीई परिनियोजन (Private LTE deployment) का लाभ उठाने के लिए भी मिलकर काम कर रहे हैं। इस तकनीक से दुनिया भर के दर्शकों के लिए अविश्वसनीय सामग्री आ रही है।

"टाटा कम्युनिकेशंस हमें दुनिया भर में अपने लाखों प्रशंसकों के लिए इमर्सिव लाइव रेस एक्शन लाने में सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण रहा है।"
मानेल अरोयो (Manel Arroyo), मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, डोर्ना स्पोर्ट्स

अरोयो ने कहा कि, "हमने खेल प्रसारण (Sports Broadcasting) में नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाया है, जिससे हमारे वैश्विक प्रशंसकों को उनके पसंदीदा खेल के करीब लाया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि, "इस नए सिरे से सहयोग के साथ, हम टाटा कम्युनिकेशंस पर भरोसा करते हैं कि हम प्रशंसकों के अनुभव को और भी आगे ले जाने में मदद करें, अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके घर पर प्रशंसकों के लिए एक अविश्वसनीय अनुभव प्रदान करें, जो ट्रैक पर दौड़ देखने के समान ही रोमांचकारी है।"

"MotoGP™ आज वैश्विक मोटरस्पोर्ट्स (Motorsports) में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है। हमारे गहरे प्रसारण अनुभव, वीडियो इंजीनियरिंग वंशावली और तकनीकी प्रगति के जुनून से प्रेरित होकर, हमें प्रशंसक अनुभव को और गतिमान करने के लिए इस रिश्ते को आगे बढ़ाने पर गर्व है। हम साथ में वैश्विक स्तर पर उत्साही मोटरसाइकिल रेसिंग प्रशंसकों के प्रिय दिग्गजों को देखने के अनुभवों का सह-निर्माण और उन्नयन करना जारी रखेंगे।”
धवल पोंडा (Dhaval Ponda), ग्लोबल हेड, Media & Entertainment Services, Tata Communications

Tata Communications की ख्याति -

टाटा कम्युनिकेशंस दुनिया के कुछ प्रमुख खेल और मनोरंजन संघों को सक्षम बनाता है। कंपनी की मीडिया, क्लाउड और कनेक्टिविटी सेवाएं अपनी तरह के दुनिया के सबसे बड़े सबसी फाइबर नेटवर्क (subsea fibre network) पर आधारित हैं, जो मोटोजीपी™ (MotoGP™) जैसे तेज गति वाले खेलों के लिए पूरी तरह से कन्वर्ज्ड, एंड-टू-एंड समाधान बनाती है।

2017 से, टाटा कम्युनिकेशंस ने मोटोजीपी को लगातार सीमाओं को आगे बढ़ाने और दुनिया की सबसे तेज मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप का विश्व-अग्रणी सक्षम प्रसारणकर्ता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह सफल संबंध टाटा कम्युनिकेशंस की एंड-टू-एंड मैनेज्ड सर्विस क्षमताओं और एडवांस्ड प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट्स (पीओसी/POCs) के आधार पर बॉन्डेड सेल्युलर प्राइवेट एलटीई सेवाओं (LTE services) को लागू करके बनाया गया है, जो अंततः दर्शकों के अनुभव को बढ़ाता है।

टाटा कम्युनिकेशंस मीडिया एवं डोर्ना मीडिया संपर्क डेस्क के लिए आरती मुखर्जी और फ्रान वायल्ड के हवाले से सूचना पत्र में यह जानकारी निहित है। जिसमें टाटा कम्युनिकेशंस एवं MotoGP™ कम्युनिकेशंस के संपर्क नंबर दृष्टव्य हैं।

अधिक पढ़ने शीर्षक स्पर्श/क्लिक करें –

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT