दुनियाभर में Twitter की सर्विस डाउन, परेशान हुए यूजर्स
दुनियाभर में Twitter की सर्विस डाउन, परेशान हुए यूजर्स Social Media
टेक & गैजेट्स

दुनियाभर में Twitter की सर्विस डाउन, परेशान हुए यूजर्स

Kavita Singh Rathore

Twitter Service Down : आज दुनिया भर में सबसे जल्दी खबरों के आदान-प्रदान सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम 'ट्वीटर' (Twitter) के माध्यम से ही होता है। जरा सोचिए, यदि आप किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म या Twitter के ही रेगुलर यूजर है और वो ठप्प हो जाये तो क्या होगा। सोचकर ही रेगुलर यूजर्स परेशान हो जाएंगे, लेकिन आज ऐसा ही हुआ। जी हां, आज अचानक दुनियाभर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) की सर्विस कुछ समय के लिए डाउन नजर आई। जिससे लोगों में खलबली मच गई। हालांकि, Twitter की सर्विस पांच दिन पहले भी डाउन नजर आई थी।

ट्विटर की सर्विस डाउन :

दरअसल, आज यानि बुधवार को दुनियाभर में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter की सर्विस कुछ समय तक डाउन नजर आई। जिससे यूजर्स को काफी परेशान हो गए। यूजर्स ने अपनी टाइम लाइन पर शिकायत की थी कि, वह न तो किसी दूसरे की पोस्ट देख पा रहे थे और न ही खुद का अकाउंट इस्तेमाल कर कुछ पोस्ट कर पा रहे थे। हालांकि, अब यह सर्विस बहाल हो चुकी है। डाउन डिटेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, Twitter की यह सर्विस दुनियाभर में दोपहर 3.47 बजे से कुछ देर तक के लिए ठप्प रही थी, जिससे Twitter के लाखों यूजर्स को परेशान होना पड़ा। कुछ ही देर में यूजर्स ने ट्विटर आउटेज की शिकायत करना शुरू कर दी।

आउटेज की शिकायत :

बताते चलें, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूके, जापान और भारत सहित कई देशों के Twitter यूजर्स आउटेज की शिकायत भी कर रहे हैं। जिससे Twitter के डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों ही वर्जन पर प्रभाव पड़ा है। हालांकि, Twitter के डाउन होने के बाद कंपनी की तरह से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है। बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब Twitter की सर्विस डाउन हुई हो। इससे पहले भी ट्विटर की सर्विस डाउन नजर आई है। आखिरी बार Twitter की सर्विस पांच दिन पहले रात 10 बजे के बाद डाउन हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT