देश में एक बार फिर इन रूट्स पर चलती नजर आएगी तेजस एक्सप्रेस
देश में एक बार फिर इन रूट्स पर चलती नजर आएगी तेजस एक्सप्रेस Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

देश में एक बार फिर इन रूट्स पर चलती नजर आएगी तेजस एक्सप्रेस

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। 'तेजस एक्सप्रेस' में सफर न कर सके यात्रियों के लिए अच्छी खबर। जो लोग अब तक इस ट्रेन में सफर नहीं कर सकें हो, उन्हें रेलवे ने एक मौका दिया है क्योंकि, भारत में चलाई गई प्राइवेट लग्जरी ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' (Tejas Express) का संचालन कुछ समय पहले नुकसान के चलते बंद कर दिया गया था, लेकिन अब देश में इस रूट पर इस ट्रेन का संचालन शुरू करने का फैसला किया गया है।

इन रूट्स पर चलेगी तेजस एक्सप्रेस :

दरअसल, देश में बहुत कम समय के लिए संचालन कर पाई प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को पिछले साल बंद कर दिया हुआ था, लेकिन अब बिहार के यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए अगरतला और आनंद बिहार टर्मिनल के बीच तेजस राजधानी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया जाएगा। बता दें, यह साप्ताहिक ट्रेन अब भागलपुर और पटना के रास्ते चलना प्रारंभ होगी। हालांकि, इस ट्रेन के चलने से बाद बिहार के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी क्योंकि, इस बिहार के कई रूट्स पर एक और ट्रेन का संचालन बढ़ जाएगा।

रेलवे बोर्ड को भेजा गया टाइम टेबल :

बताते चलें, नार्थ ईस्ट फ़्रंटियार रेलवे द्वारा न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा रूट की जांच की गई थी। इस जांच के बाद प्रस्तावित टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। जल्द ही मालदा- किऊल रूट का टाइम टेबल भी रेलवे बोर्ड को भेजा जा सकता है। रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलते ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना के रास्ते चलाना शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि, रेलवे बोर्ड जल्द ही मंजूरी देगा। जानकारी के लिए बता दें, ट्रेन नंबर 20501/20502 अगरतला- आनंद बिहार टर्मिनल न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, पाटलिपुत्र, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलती है, लेकिन काफी लंबे समय से उठ रही मांग को देखते हुए अब इसका नया रूट तैयार किया जा रहा है।

रेन में मिलने वाली सुविधाएं :

  • तेजस एक्सप्रेस के हर कोच में वाईफाई के साथ ही इंटिग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्ड्स और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट की सुविधा उपलब्ध होगी।

  • इस टर्न में मिलने वाला खाने का मेन्यू किसी मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया गया होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT