Alon Musk
Alon Musk Raj Express
व्यापार

अगले साल भारत में एंट्री कर सकती है टेस्ला, जल्द भारत यात्रा पर आने वाले हैं कंपनी के सीईओ मस्क

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के दौरान की जा सकती है इसकी आधिकारिक घोषणा।

  • उद्योग मंत्रालय सूत्रों के अनुसार टेस्ला की डील इस समय अंतिम चरण में है।

  • भारत आने वाले हैं एलन मस्क। इस यात्रा में पूरी हो सकती है अंतिम दौर की चर्चा।

राज एक्सप्रेस। उम्मीद है कि ईवी बनाने वाली मशहूर अमेरिकी कंपनी टेस्ला अगले साल भारत में एंट्री कर सकती है। उम्मीद है कि भारत में उत्पादन इकाई स्थापित करने की घोषणा जनवरी में गुजरात में आयोजित होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले कंपनी के सीईओ एलन मस्क पीएम मोदी, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष से इस संबंध में कई दौर की बातचीत कर चुके हैं।

उद्योग मंत्रालय में उच्च पदस्त सूत्रों के अनुसार टेस्ला की डील इस समय अंतिम चरण में है। खबर है कि इस अमेरिकी ईवी कंपनी को अगले साल से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का आयात करने और दो साल में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने की अनुमति दे दी जाएगी। टेस्ला शुरुआती चरण में गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में अपनी उत्पादन सुविधाओं का विकास कर सकता है।

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेस्ला भारत में नए प्लांट पर शुरुआत में लगभग 2 अरब डॉलर निवेश करेगी। इसके साथ ही उसकी भारत से 15 अरब डॉलर तक के ऑटो पार्ट्स खरीदने की भी योजना है। बताया जाता है कि कंपनी लागत कम करने के लिए बैट्री का उत्पादन भारत में करने पर विचार कर रही है। आपने समाचारों में देखा होगा हाल ही में उद्योग और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान टेस्ला की उत्पादन इकाई का दौरा किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT