Metro
Metro Raj Express
व्यापार

गुरुग्रामवासियों को केंद्र सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, साइबर सिटी में 28 किमी और बिछेगा मेट्रो का जाल

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस । मोदी कैबिनेट ने बुधवार को गुरुग्राम के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। केंद्रीय कैबिनेट ने हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक मेट्रो संपर्क मार्ग को मंजूरी दे दी है। इससे गुरुग्राम के लोगों के लिए आवागमन आसान हो जाएगा। हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड (एचएमआरटीसी) की पहल पर अनुमति दी गई है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को बताया कि हुडा सिटी सेंटर से गुरुग्राम में साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी के बीच 28.50 किमी की दूरी के बीच 27 स्टेशन बनाए जाएंगे।

5,450 करोड़ रुपये आएगी इस परियोजना पर लागत

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि इस मेट्रो परियोजना की कुल लागत करीब 5,450 करोड़ रुपये आएगी। पूरा प्रोजेक्ट एलिवेटेड होगा और डिपो से कनेक्टिविटी के लिए बसई गांव से एक स्पर (साइड लाइन) होगा। खास बात है कि हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक मेट्रो के प्रोजेक्ट को 4 साल में पूरा करने का प्रस्ताव है। इसे हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचएमआरटीसी) द्वारा लागू किया जाएगा। स्वीकृति आदेश जारी होने के बाद एचएमआरटीसी को केंद्र और हरियाणा सरकारों के 50:50 विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) के रूप में स्थापित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT