Gautam Adani
Gautam Adani Raj Express
व्यापार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा अडाणी की कंपनियों में प्रथम दृष्टया गड़बड़ी नहीं, राकेट बने समूह की 10 कंपनियों के शेयर

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। हिंडनबर्ग-अडाणी मामले पर सुप्रीम कोर्ट की कमेटी में कहा है कि इस मामले में प्रथम दृष्टया अडाणी समूह के कामकाज में कोई गड़बड़ी नहीं दिखाई दी है। रिपोर्ट सामने आने के बाद अडाणी समूह की लिस्टेड सभी 10 कंपनियों के शेयर शुक्रवार को काफी बढ़त में बंद हुए। उल्लेखनीय है कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडाणी समूह पर गलत तरीके से शेयरों के भाव बढ़ाने और एकाउन्ट्स में हेरफेर करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से समूह की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। इन दिनों समूह इस स्थिति से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा है।

सात फीसदी चढ़ा अडाणी विल्मर

अडाणी विल्मर के शेयर सात प्रतिशत तक चढ़ गए। सुप्रीम कोर्ट की एक एक्सपर्ट कमेटी ने कहा है कि अडाणी समूह के शेयरों के भाव में हेराफेरी का उसे कोई सबूत नहीं मिला है। इसके साथ ही अडानी समूह की कंपनियों में विदेशी कंपनियों के निवेश में हुए कथित उल्लंघन की अलग से हुई सेबी की जांच में कुछ नहीं मिला है। यह खबर सामने आने के बाद अडाणी विल्मर का शेयर बीएसई में 6.85 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

बाकी कंपनियों के शेयरों ने भी पकड़ी तेजी

समूह की अन्य कंपनियों अडाणी पॉवर का शेयर 4.93 प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन का शेयर 4.62 प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर 4.18 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 3.65 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट का शेयर 3.65 प्रतिशत, एनडीटीवी का शेयर 3.53 प्रतिशत और अडाणी टोटल गैस का शेयर 3.05 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुए। अंबुजा सीमेंट का शेयर 1.20 प्रतिशत और एसीसी का शेयर एक प्रतिशत बढ़त में बंद हुए। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 297.94 अंक या 0.48 प्रतिशत बढ़त के साथ 61,729.68 पर बंद हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT