ट्विटर पर होने जा रहे ये 5 महत्वपूर्ण बदलाव
ट्विटर पर होने जा रहे ये 5 महत्वपूर्ण बदलाव Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

ट्विटर पर होने जा रहे ये 5 महत्वपूर्ण बदलाव, जानिए इन बदलावों के बारे में

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। दुनिया के सबसे लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को जब से दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने खरीदा है, तभी से उसमें लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बीते दिनों एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर चार्ज करने की बात कही थी, जो काफी सुर्खियों में रही थी। यह सर्विस शुरू होते ही कई फर्जी अकाउंट वेरिफाई हो गए थे, जिसके चलते इस सर्विस को ही बंद करना पड़ा था। अब आज से भी ट्विटर में कुछ और महत्वपूर्ण बदलाव होने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उन बदलावों के बारे में :

ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस री-लॉन्च :

विवादों के चलते बंद हुई ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को ट्विटर आज से वापस शुरू कर रहा है। इस सर्विस में यूजर पैसे देकर ब्लू टिक हासिल कर सकेगा। यह सर्विस वेब पर 8 डॉलर प्रति माह होगी, जबकि Apple IOS में साइन अप करने पर प्रति माह 11 डॉलर खर्च करने होंगे।

कंटेंट होगा एडिट :

ट्विटर, यूजर को कंटेंट को एडिट करने का भी अधिकार देने जा रही है। यानि यूजर ट्वीट करने के बाद उसमें बदलाव कर सकेंगे। हालांकि यूजर यह बदलाव सिर्फ 30 मिनट के भीतर ही कर सकेंगे। इसके बाद ट्वीट को एडिट नहीं किया जा सकेगा।

1080p वीडियो भी होंगे अपलोड :

ट्विटर पर अब यूजर 1080p वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे। अब तक यूजर के पास यह सुविधा नहीं थी। इसके अलावा सब्सक्रिप्शन वाले यूजर को प्राथमिकता भी दी जाएगी। ऐसे यूजर को 50 फीसदी कम विज्ञापन दिखेंगे।

फोटो या नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक :

ट्विटर के ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के नियम के अनुसार अगर यूजर अपनी प्रोफाइल फोटो या नाम में बदलाव करता है तो उसका ब्लू टिक हटा दिया जाएगा। हालांकि वैरिफिकेशन के बाद फिर से ब्लू टिक शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी होगा बदलाव :

ट्विटर पर जल्द ही ट्वीट करने की अधिकतम संख्या को 280 से बढ़ाकर 4,000 तक किया जा सकता है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने रविवार को इसका ऐलान किया है। हालांकि यह सर्विस कब शुरू होगी, इसको लेकर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT