Titan ने जारी किए दिसंबर 2022 तिमाही के आंकड़े
Titan ने जारी किए दिसंबर 2022 तिमाही के आंकड़े Social Media
व्यापार

Titan ने जारी किए दिसंबर 2022 तिमाही के आंकड़े, मुनाफा घटा,कंपनी को हुआ नुकसान

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। घड़ी बनाने वाली जानी मानी कंपनियों में शुमार टाइटन कंपनी (Titan Company) हमेशा से ही निवेशकों की चहेती कंपनी रही है। क्योंकि, इस कंपनी ने बीते 18 साल में मात्र एक बार नुकसान का सामना किया है। कंपनी को वो नुकसान भी 16 साल के इतिहास में पहली बार कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी के चलते उठाना पड़ा था। जिस दौरान शायद ही कोई कंपनी ऐसी रही थी, जिसने नुकसान ना उठाया हो। ज्यादातर अपने शेयरों से निवेशकों को फायदा दिलाने वाली कंपनी Titan ने दिसंबर 2022 तिमाही के आंकड़े जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार, कंपनी को नुकसान हुआ है।

Titan के दिसंबर 2022 तिमाही के आंकड़े :

दरअसल, कोरोना काल के बाद अब सभी कंपनियां नुकसान से उबर चुकी हैं। हालांकि, कुछ कंपनियों को अब भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इन्हीं में शुमार घड़ी बनाने वाली टाइटन कंपनी (Titan Company) ने अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कंपनी द्वारा जारी दिसंबर 2022 तिमाही के आकंड़ों के अनुसार, कंपनी का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफे में 9.96% की गिरावट दर्ज हुई है और यह गिरकर 904 करोड़ रुपये पर आ पहुंचा है। जबकि, पिछले साल की तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1004 करोड़ रुपये दर्ज हुआ था। कंपनी द्वारा स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग को जानकारी दी गई है।

कंपनी की कुल आय :

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि, 'Titan कंपनी की कुल आय 15.89% बढ़कर 11,698 करोड़ रुपये रही है। जबकि, एक साल पहले की तिमाही में कंपनी की कुल आय अब बकी तुलना में काम यानि 10,094 करोड़ रुपये थी। इसके अलावा Watches & Wearables कारोबार की कुल आय की बात करें तो वह पिछले साल की तीसरी तिमाही से 15% से बढ़कर 811 करोड़ रुपये दर्ज हुई। वहीँ, दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद अब स्टॉक पर इस प्रकार ब्रोकरेजेज का निवेश नजरिया रिसर्च फर्म CLSA ने कंपनी के स्टॉक पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है।

CLSA का कहना :

CLSA का कहना है कि, 'पूरे सेगमेंट में रेवेन्यू ग्रोथ दो अंकों में रही। लेकिन मार्जिन में कमी आई। ज्वैलरी सेगमेंट में लगातार ग्रोथ जारी है। वहीं, ब्रोकरेज हाउस ने Titan Company के स्टॉक पर 'ओवरवेट' रेटिंग देकर इसके शेयर का लक्ष्य 3,030 रुपये प्रति शेयर तय कर दिया है।' ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि 'तीसरी तिमाही मोटे तौर पर अनुमानों के अनुरूप रही थी। जनवरी में ज्वैलरी मार्केट शेयर लाभ और सकारात्मक मांग के रुझान प्रमुख रुपये से सकारात्मक और आशावादी रहे। इसके साथ ही निकट और मध्यम अवधि के आउटलुक भी प्रमुख रूप से सकारात्मक रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT