Twitter को करने पड़े तीन में से दो ऑफिस बंद
Twitter को करने पड़े तीन में से दो ऑफिस बंद Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Twitter को करने पड़े तीन में से दो ऑफिस बंद, कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) डील पूरी होने के बाद से Twitter और Elon Musk का नाम काफी समय तक चर्चा में बना रहा था। उनका नाम कोई न कोई बड़े फैसले या कंपनी को हुए नुकसान के चलते सुर्ख़ियों में था। हालांकि, इस बार Twitter का नाम किसी अन्य कारण से चर्चा में हैं। Twitter को लेकर बड़ी खबर सामने आई है कि, कंपनी को देश में अपने तीन में से दो ऑफिस को बंद करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कंपनी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के आदेश भी दे रही हैं।

Twitter ने बंद किए अपने ऑफिस :

दरअसल, कोरोना काल में आपने महामारी के कारण लगभग सभी कंपनियों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) करते सुना होगा। उस समय सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को यह सुविधा दी थी, लेकिन अब Twitter को मजबूरी में अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने के आदेश देने पड़ रहे हैं। जी हां, इसका मुख्य कारण यह है कि, Twitter ने भारत में अपने तीन में से दो ऑफिसों को बंद कर दिया हैं। कंपनी को यह फैसला कॉस्ट कटिंग के चलते लेना पड़ रहा है।

Twitter में हो चुकी है छंटनी :

याद दिला दें कि, Twitter वही कंपनी है जिससे पिछले साल छंटनी की शुरुआत हुई थी। पिछले साल Twitter ने लगभग 90% कर्मचरियों को को नौकरी से निकाल दिया था। इसका सीधा असार मुंबई और नई दिल्ली के ऑफिस पर पड़ा है। इसी कड़ी में कंपनी को अपने मुंबई और नई दिल्ली के ऑफिस बंद करने की जानकारी दी है। हालांकि, कंपनी अपने बेंगलुरु वाले ऑफिस को पहले की तरह ही चालू रखेगी। कंपनी ने इन ऑफिस को बंद करने से लेकर पिछले साल की गई छंटनी का कारण कॉस्ट कटिंग को ही बताया है। छंटनी के बाद मस्क ने अपने कर्मचारियों को ईमेल भेज कर कहा था कि, 'यह एक मुश्किल फैसला था, लेकिन कंपनी के हालात को सुधारने के लिए यह जरूरी था। साल 2023 के अंत तक ट्विटर के हालात में कुछ बेहतर हो सकते हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT