Twitter removed President Trump tweet video
Twitter removed President Trump tweet video Social Media
व्यापार

राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई ट्विटर से जुड़ी ट्रेजेडी

Author : Kavita Singh Rathore

अमेरिका। जहां, एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 60 मिलियन फोल्लोवेर्स हासिल करके एक नई उपलब्धि हासिल की है। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ट्विटर से जुड़ी एक ट्रेजेडी हो गई। चलिए विस्तार से जाने क्या है मामला...

क्या है मामला ?

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्कैविनो का एक वीडियो रीट्वीट किया था। जिसे ट्विटर ने बिना ट्रम्प की अनुमति के हटा दिया है। बता दें, ट्रम्प द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में ग्रुप लिंकिन पार्क का म्यूजिक डाला गया था। इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद लिंकिन पार्क द्वारा की गई शिकायत पर ट्विटर ने इस वीडियो को ट्विटर से रिमूव कर दिया। खबरों की मानें तो ट्रम्प ने अपने चुनाव अभियान के तहत एक वीडियो शनिवार को ट्वीट कर पोस्ट किया था। जिसे रविवार को हटा दिया गया।

कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत :

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो में म्यूजिक को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत की गई थी। इसी के चलते ट्विटर ने इसे हटाया था। हालांकि, ट्विटर ने इस वीडिओ को हटाने के बाद अधिसूचना जारी की है कि, ट्रंप के वीडियो में कॉपीराइट की शिकायत के जवाब में हमें इस मीडिया को डिसेबल करना पड़ा था।

ट्विटर का नोटिस :

ट्विटर द्वारा जारी किए गए एक नोटिस के मुताबिक, ट्विटर ने मशीन शॉप एंटरटेनमेंट से डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट नोटिस मिलने के बाद ट्रम्प द्वारा निदेशक डैन स्कैविनो का वीडियो रीट्वीट करे वीडियो को हटा दिया था। बताते चलें, मशीन शॉप एंटरटेनमेंट एक बहुचर्चित रॉक बैंड लिंकिन पार्क के स्वामित्व वाली मैनेजमेंट कंपनी है। इस पूरे मामले के बाद व्हाइट हाउस की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT