UK flights will start from 8 January
UK flights will start from 8 January Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

नागरिक उड्डयन मंत्री ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स को लेकर की नई घोषणा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन वाले मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला लिया था। वहीं, अब मंत्रालय ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स को लेकर एक बार फिर नई घोषणा की है। इस बारे में जानकारी कल बीती शाम केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्विटर अकाउंट द्वारा दी।

फ्लाइट्स को लेकर ऐलान :

दरअसल, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एतियातन तौर पर ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स को पहले 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया था। उसके बाद DGCA द्वारा इस निलंबन की समय अवधि को 7 जनवरी 2021तक के लिए बढ़ा दो गई थी। वहीं, अब नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को ट्विट कर कहा कि, यह निर्णय लिया गया है कि,

भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से शुरू होंगी। 23 जनवरी तक परिचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा। भारतीय DGCA जल्द ही विवरण जारी करेगा।
हरदीप सिंह पुरी, नागरिक उड्डयन मंत्री

ब्रिटेन की यात्राएं 8 जनवरी से होंगी शुरू :

बताते चलें, ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स के निलंबन की अवधि बढ़ाने के दो दिन बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी जारी कर दी है। यानी कि, अब 8 जनवरी 2021 से ब्रिटेन की यात्राएं शुरू कर दी जाएंगी। हालांकि, आने जाने वालों पर निगरानी राखी जाएगी। खबरों की मानें तो, पहले यह बात सामने आई थी कि, हालातों को देख कर यह निलंबन आगे भी बढ़ाया जा सकता था, लेकिन उड्डयन मंत्री ने अब ये साफ़ कर दिया है कि, अब ब्रिटेन से आने जाने वाले सभी फ्लाइट्स के निलंबन को नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि, 23 जनवरी तक इन फ्लाइट्स का परिचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से ही शुरू होगा। इसके अलावा दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों को सीमित किया जाएगा। बाकी आगे की विस्तृत जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय जल्द ही देगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT