अमेरिका ने भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक
अमेरिका ने भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक Social Media
व्यापार

कई देशों के बाद अमेरिका ने भी फ्लाइट्स पर रोक लगा कर बनाई भारत से दूरी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। वर्तमान में पूरी दुनिया कोरोना के खौफ में जी रही है और इससे बचाव के लिए कोरोना से जुड़े सभी नियमों का पालन कर रही है, इसी बीच भारत की राज्य सरकार अपने लेवल पर कोरोना से रोकथाम के लिए उपाय कर रही है। किसी राज्य में वीकएंड लॉकडाउन लगाया गया है तो कई कोरोना कर्फ्यू। इसी बीच पिछले दिनों कई देशों ने भारत से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी। वहीं, अब अमेरिका ने देश में जारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत की फ्लाइट्स पर रोक लगाने का फैसला किया है।

अमेरिका ने लगाई रोक :

दरअसल, देश में कोरोना के मामलें इतने ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में इन मामलों पर काबू पाना सरकार के लिए भी एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। ऐसे में सरकार ने एक बार फिर इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगाना शुरू कर दिया है। उधर दूसरी तरफ अलग अलग देश भी भारत से दूरी बनाते नजर आरहे है। इसी कड़ी में अमेरिका ने भी भारत से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर 4 मई से रोक लगाने का ऐलान कर दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए अमेरिका के व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि, '4 मई से भारत से अमेरिका के लिए यात्रा पूरी तरह रोक दी जाएंगी।'

सिफारिश पर लगाई गई रोक :

खबरों की मानें तो, भारत की फ्लाइट्स पर यह रोक अमेरिकी सरकार दवरा सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन की सिफारिश पर लगाई गई है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया है कि, 'भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने और कई तरह के वेरिएंट पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है।' हालांकि अमेरिका में भी कोरोना का संक्रमण अभी थमा नहीं है। वहां भी कोरोना का आंकड़ा बढ़ ही रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2502 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। इन आंकड़ों के बात यहाँ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 60,853 पर पहुंच गया है। जबकि, एक दिन में सामने आये नए मामलों की संख्या यहां 23 हजार से ज्यादा हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT