US Stock Market
US Stock Market Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

कोरोना वायरस के चलते अमेरिका के शेयर बाजार में रोकनी पड़ी ट्रेडिंग

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • कोरोना वायरस के चलते US के शेयर बाजार में रोकनी पड़ी ट्रेडिंग

  • 15 मिनट तक रुका रहा अमेरिका का पूरा कारोबार

  • US के शेयर बाजार में आई ऐतिहासिक गिरावट

  • साल 1987 के बाद ये था US शेयर बाजार का सबसे खराब प्रदर्शन

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस की चपेट में भारत समेत दुनियाभर के इंसानो के साथ ही शेयर बाजार भी आ गये है। कोरोना का बुरा असर अमेरिका में तब दिखा, जब अमेरिका के शेयर बाजार में ट्रेडिंग ही रोकनी पड़ गई। इतना ही नहीं अमेरिका के शेयर बाजार सूचकांक डाउ जोन्‍स और S&P में जो गिरावट दर्ज की गई उसे ऐतिहासिक गिरावट का दर्जा दिया गया है। क्योंकि, बहुत सालों में US के शेयर बाजार में ऐसी गिरावट दर्ज की गई है। कल भी भारत के शेयर बाजार के हाल काफी बुरे नजर आये थे। इसका काफी बुरा असर इन्वेस्टरों पर पड़ा था और उन्हें चंद मिनटों में ही अपने करोड़ों रूपये गवाने पड़ गए।

US में रोकनी पड़ गई ट्रेडिंग :

दरअसल, अमेरिका सहित दुनियाभर के शेयर बाजार में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, हालत ऐसे हो गए कि, अमेरिका के शेयर बाजार में डाउ जोन्‍स में ट्रेडिंग रोकनी पड़ गई। हालांकि, यह ट्रेडिंग 15 मिनट के लिए ही रोकी गई थी, लेकिन इसके कारण इन 15 मिनट अमेरिकी शेयर बाजार में किसी भी तरह का कोई कारोबार नहीं हो सका। इसके बाद जब दोबारा ट्रेडिंग शुरू हुई और कारोबार शुरू हुआ तब तक डाउ जोन्‍स 10% यानी 2,352.60 अंक लुढ़क कर 21,200.62 अंक के स्‍तर पर आ चुका था। फिर इसी अंक के साथ बंद हुआ। ये गिरावट साल 1987 के बाद की आई सबसे बड़ी गिरावट है और इसी के साथ ही US शेयर बाजार का सबसे खराब प्रदर्शन भी। वहीं S&P भी 9.5% गिर कर ही बंद हुआ।

दूसरी बार रोकनी पड़ी ट्रेडिंग :

अमेरिका के शेयर बाजार में यह दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब ट्रेडिंग रोकनी पड़ी हो, इससे पहले सोमवार को भी ट्रेडिंग रोकनी पड़ी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT