MSME Minister Siddharth Nath Singh
MSME Minister Siddharth Nath Singh Social Media
व्यापार

अमेरिकी कंपनियों के निवेश के लिए उत्तर प्रदेश सरकार कर रही तैयारी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि, विदेश की कंपनियां भारत के उत्तर प्रदेश में निवेश करने पर विचार कर रही है। वहीं, अब MSME व निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया है कि, अमेरिकी मूल की कुछ कंपनियां चीन से बाहर भारत के उतर प्रदेश में अपनी इकाइयां लगाने पर विचार कर रही हैं, इसके लिए यूपी सरकार ने तैयारी कर ली है और वह इन कंपनियों को विशेष पैकेज देने के लिए तैयार है।

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश :

बताते चलें, 'कोविड-19' के बाद सिद्धार्थ नाथ इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स, नार्थ इंडिया काउंसिल की तरफ से आयोजित अमेरिकी कंपनियों के लिए उत्तर प्रदेश हॉट डेस्टिनेशन' पर आधारित वेबिनार में बोल रहे थे। SEPC और क्रिएट एनर्जी (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में शुक्रवार को इसका आयोजन किया। वहीं, सिंह ने कहा कि, हम इस बारे में भी कठिन से कठिन प्रयास कर रहे हैं कि, गड़बड़ाई हुई अर्थव्यवस्था को लॉकडाउन के बाद कैसे पटरी पर लाया जाए। वहीं, यहां संभावित विकल्पों में से एक चाइना की कंपनियां भारत में आकर विनिर्माण करे उसके लिए प्रोत्साहित करने और अतिरिक्त सुविधा को लेकर भी चर्चा की गई।

भारत में अमेरिकी मूल की कंपनियों को उतर प्रदेश में किस प्रकार ज्यादा से ज्यादा निवेश के लिए लाया जा सके। उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश में निवेश और निवेशक दोनों ही सुरक्षित हैं।  उन्होंने आगे कहा कि, हमारे द्वारा विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को अपेक्षा से अधिक लाभ मिलेगा। इसके अलावा हमारी सरकार लॉकडाउन में अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए भी के ठोस कदम उठा रही है।'

85% इकाइयों में काम शुरू :

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दावा करते हुए कहा है कि, उत्तर प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों में काफी सुधार आने लगा है। इस सुधार को लाने के लिए उत्तर प्रदेश में 85% औद्योगिक इकाइयों में काम शुरू कर दिया गया है। बाकी इकाइयों में भी जल्द ही उत्पादन कार्य शुरू किया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT