Vodafone
Vodafone Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

क्या Vodafone कंपनी कह देगी भारतीय टेलीकॉम जगत को अलविदा ?

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • Vodafone कंपनी पहुंची बंद होने की कगार पर

  • लगातार हो रहा है कंपनी को नुकसान

  • कोर्ट के फैसले के बाद गिरे कंपनी के शेयर

  • गुरूवार को शेयर पहुंचे निचले स्तर पर

राज एक्सप्रेस। रिलायंस Jio के मार्केट में आने के बाद से टेलीकॉम कंपनियां लगातार नुकसान झेल रही हैं, अब इसी नुकसान के चलते बहुचर्चित टेलीकॉम कंपनी Vodafone का संचालन बंद होने की नौबत आ गई है, जी हां वोडाफोन के संचालन बंद होने खबरें काफी चर्चा में चल रही हैं। हालांकि इस बारे में कंपनी ने अभी तक कोई बड़ी घोषणा नहीं की है। Vodafone कंपनी की हालत देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं।

क्यों लगाए जा रहे हैं ऐसे कयास :

Vodafone कंपनी को लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए कंपनी के बंद होने के कयास लगाए जा रहे है। इतना ही नहीं कंपनी पर कर्जदारों का काफी कर्ज भी है जिसे कंपनी की चुकाने की हालत नहीं बची है। हालांकि इस बारे में कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि, कंपनी अपने कर्जदारों को तय किये गए समय सीमा के मुताबिक कर्ज चुकाती रहेगी। जानकारी के लिए बता दे, कुछ समय पहले ही Vodafone कंपनी अन्य टेलिकॉम कंपनी आइडिया के साथ मर्ज हो गई थी।

देना होगा एडजस्टेड ग्रास रेवेन्यू :

बताते चलें कि, कुछ समय पहले ही वोडाफोन-आइडिया कंपनी पर चल रहे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों कंपनियों को एडजस्टेड ग्रास रेवेन्यू (AGR) के तहत फैसला सुनाया था, जिसके अनुसार, वोडाफोन-आइडिया कंपनियों को तीन महीने के अंदर 28,309 करोड़ रुपए देने होंगे। जब यह फैसला सामने आया था, तब से ही कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। ये गिर कर 52 सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंच गए थे और आज यानि गुरूवार को कंपनी का शेयर 3.81 रुपए पर पहुंचे यानि सबसे निचले स्तर पर दर्ज किया गया।

कंपनी का कहना :

इस पर कंपनी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि, कंपनी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विस्तार से अध्ययन कर रही है और जल्द ही कंपनी अपने अगले कदम की जानकारी भी देगी। हालांकि कंपनी ने निराशा भी जाहिर करते हुए कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर कंपनी पर बुरी तरह पड़ रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT