Wipro ने घटाई फ्रेशर्स की सैलरी
Wipro ने घटाई फ्रेशर्स की सैलरी Social Media
व्यापार

Wipro बनी फ्रेशर्स की सैलरी की दुश्मन, सैलरी कटौती के फैसले का यूनियन कर रही विरोध

Kavita Singh Rathore

Wipro reduced freshers salary : पिछले कुछ महीनों से लगातार IT सेक्टर की कंपनियों में छंटनी का ट्रेंड जारी है। ऐसा लग रहा हैं मानों, कंपनियों से छंटनी का यह सिलसिला आसानी से नहीं थमेगा। एक के बाद एक कंपनियां लगातार छंटनी का ऐलान करती ही जा रही है। जबकि, कितनी ही कंपनियां अब तक छंटनी कर चुकी हैं। वहीँ, अब तक कंपनियों से छंटनी की खबरें सामने आ रही थी, लेकिन अब कर्मचारियों की सैलरी घटाने को लेकर भी खबर सामने आ गई है। यह खबर IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी 'विप्रो' (Wipro) से आई है। खबर यह है कि, wipro ने फ्रेशर्स की सैलरी घटा दी है।

Wipro ने घटाई फ्रेशर्स की सैलरी :

ठीक पिछले महीने IT कंपनी Wipro द्वारा छंटनी करने के बाद अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है। इस फैसले के तहत कंपनी ने फ्रेशर्स की सैलरी में 50% तक कटौती कर डाली है। जबकि, कंपनी ने हाल ही में इन उम्मीदवारों को 6.5 लाख रुपए सालाना सैलरी देने की बात कही थी। कंपनी ने उन्हीं उम्मीदवारों की सैलरी को घटाकर सालाना 3.5 लाख कर दिया है। बता दें इन उम्मीदवारों में वो फ्रेशर्स शामिल हैं जिन्होंने साल 2023 में कंपनी के वेलोसिटी ग्रेजुएट प्रोग्राम को पास कर कंपनी में जगह बनाई थी। फिलहाल ये फ्रेशर्स नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं।

यूनियन कर रही विरोध :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, Wipro ने पहले इन कर्मचारियों को ज्यादा वेतन देने की बात कही थी, लेकिन अब कंपनी ने फ्रेशर्स की सैलरी में कटौती करने का फैसला कर लिया है। इस मामले में कंपनी ने उन सभी केंडिडेट्स को ईमेल भेज कर जानकारी दी है। इस ईमेल में कंपनी ने इन केंडिडेट्स को आर्थिक कारणों से कम वेतन के लिए समझौता करने की बात कही गई है। बता दें, IT कर्मचारियों की यूनियन NITES ने इस फैसले को 'अन्यायपूर्ण' बताते हुए इसका विरोध किया है। साथ ही IT कंपनी से अपने फैसले पर फिर से विचार करने की बात कही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT