Xiaomi के CEO का ग्राहकों से सवाल या कोई नए फोन का इशारा
Xiaomi के CEO का ग्राहकों से सवाल या कोई नए फोन का इशारा Social Media
व्यापार

Xiaomi के CEO का ग्राहकों से सवाल या कोई नए फोन का इशारा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi (शाओमी) या कहें Mi हमेशा से ही अपने सस्ते और अच्छे स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाती रही है, लेकिन सोचिए अगर Xiaomi का कोई स्मार्टफोन 1 लाख से ज्यादा में मिले तो, क्या आप उसे खरीदेंगे। दरअसल, अब यही सवाल Xiaomi कंपनी के CEO लेई जुन ने चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम पर यही सवाल पूछा है।

MI का 1 लाख से ज्यादा का फोन :

हमेशा से ही सस्ते और अच्छे स्मार्टफोन निर्मित करने वाली कंपनी Xiaomi अब अपने कुछ नए प्रोडक्ट लांच करने की फ़िराक में नजर आ रही है। ऐसा इसलिए लग रहा है क्योंकि, Xiaomi कंपनी के CEO लेई जुन ने चाइनीज सोशल मीडिया वीबो (Weibo) पर यह सवाल पूछा है कि, क्या MI के बायर्स महंगे Mi फोन खरीदना चाहते हैं। कंपनी के CEO की इस बात को जानने की इच्छा से समझना मुश्किल नहीं होगा कि, कंपनी अपने कुछ महंगे स्मार्टफोन मार्केट में उतरने का मन बना रही है।

CEO ने पूछा यह सवाल :

Xiaomi कंपनी के CEO लेई जुन ने लिखा, 'क्या स्मार्टफोन यूजर्स 10,000 चाइनीज युआन(भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 1.12 लाख रुपये) से ज्यादा महंगे Mi फोन खरीदने में रुचि लेंगे? यूजर्स के हिसाब से एक लाख रुपये से ज्यादा महंगा फोन कैसा दिखना चाहिए और उसमें कौन-कौन से फीचर्स होने चाहिए।' लोगों का मानना है शायद कंपनी के CEO अपने अगले लॉन्च होने वाले महंगे फोन के बारे में कुछ हिंट करना चाहते हो। खबरों की मानें तो, चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi पिछले काफी समय से अपने पहले फोल्डेबल (फोल्ड होने वाले) स्मार्टफोन पर काम कर रही है। गौरतलब है कि, अब स्मार्टफोन बाजार में लांच हुए सभी फोल्डेबल फोन्स की कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा ही रही है। कंपनी 7 फरवरी को इससे जुड़ा कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है।

भारत में Xiaomi की पहचान :

भारत में Xiaomi कंपनी पहले ही सबसे बड़े मार्केट शेयर वाली कंपनी बन चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी पहचान वैल्यू-फॉर-मनी स्मार्टफोन्स के साथ भी बनाई है। क्योंकि, कंपनी के फ्लैगशिप डिवाइसेज भी बहुत महंगे नहीं हैं और शाओमी ने अभी तक अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट में कदम नहीं रखा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT