कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Yamaha ने अपने दो प्रोडक्शन यूनिट किए बंद
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Yamaha ने अपने दो प्रोडक्शन यूनिट किए बंद  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Yamaha ने अपने दो प्रोडक्शन यूनिट किए बंद

Author : Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। दुनियाभर में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसी बीच भारत में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। जो काफी भयानक है। इस लहर में कई लोगों की जानें जा चुकी हैं और हजारों लोग अस्पताल में अभी भी मौत से लड़ रहे हैं। अब देशभर से एक एक दिन में 3 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसका बुरा असर देश की कंपनियों और आम लोगों पर पड़ रहा है। वहीं, अब इन बढ़ते हुए मामलों के चलते ही टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha ने अपने दो प्रोडक्शन यूनिट को अस्थाई रुप से बंद करने को लेकर बड़ा फैसला किया है।

Yamaha ने बंद किए दो प्रोडक्शन यूनिट :

जी हां, देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते इंडिया यामाहा मोटर (IYM) ने अपने दो प्रोडक्शन यूनिट को अस्थाई रुप से बंद कर दिया है। इन यूनिट्स में तमिलनाडु के कांचीपुरम और उत्तर प्रदेश की सूरजपुर वाली प्रोडक्शन यूनिट शामिल है। कंपनी ने बयान जारी कर जानकारी दी है कि, इन दोनों यूनिट्स में वाहनों का प्रोडक्शन 15 मई 2021 से लेकर 31 मई 2021 तक बंद कर दिया गया है।

कंपनी का बयान :

इंडिया यामाहा मोटर (IYM) द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है, "यामाहा मोटर इंडिया ने कोविड -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में सरकार का समर्थन करने के लिए यह कदम उठाया है। ताकी, इससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। मौजूदा समय में, अपने कर्मचारियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस रुकावट का कम से कम असर पड़े इसके लिए यामाहा अपने डीलरों और सप्लायर्स के साथ काम करता रहेगा। वहीं, कॉर्पोरेट ऑफिस और एरिया ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर सकेंगे।"

कंपनी ने अपने बयान में आगे कहा है कि, 'कोविड-19 खतरे को ध्यान में रखते हुए यामाहा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, कंपनी ने अपने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर को अपडेट किया है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT