Shridhar Vembu and Wife pramila Shriniwasan
Shridhar Vembu and Wife pramila Shriniwasan Social Media
व्यापार

जोहो को-फाउन्डर श्रीधर वेम्बू ने तोड़ी चुप्पी, कहा पत्नी प्रमिला श्रीनिवासन के आरोप मनगढ़ंत और बेबुनियाद

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी जोहो कॉरपोरेशन (Zoho Corp) के फाउंडर और सीईओ, श्रीधर वेम्बू (Sridhar Vembu) ने एक ट्वीट में बताया है कि यह 'पूरी तरह से मनगढ़ंत आरोप है कि उन्होंने अलग रह रही अपनी पत्नी और बेटे को उनके हाल पर छोड़ दिया है'। उल्लेखनीय है कि जोहो कारपोरेशन के सीईओ और को-फाउन्डर वेम्बू का यह बयान ऐसे समय सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही अमेरिकी बिजनेस मैगजीन 'फोर्ब्स' ने वेम्बु पर केंद्रित एक स्टोरी प्रकाशित की है। जिसमें स्टोरी में बताया गया है कि उन्होंने अपनी पत्नी प्रमिला श्रीनिवासन और बेटे को उनके हाल पर छोड़ दिया है। इस रिपोर्ट में उनकी पत्नी प्रमिला श्रीनिवासन ने आरोप लगाया है कि वह उन्हें उचित हिस्सा मिलने में भी अडंगा डाल रहे हैं। उल्लेखनीय है उन्होंने प्रमिला श्रीनिवासन से तलाक के लिए अमेरिकी अदालत में केस दर्ज रखा है। इस पर जल्दी ही अमेरिकी अदालत फैसला सुनाने वाली है।

अमेरिका में दायर किया है तलाक का केस

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि तलाक का केस अमेरिका में दाय़र किया गया है। वे दोनों सालों से अमेरिका के कैलिफोर्निया में साथ साथ रहा करते थे। इसलिए उनका तलाक का केस अमेरिका में ही दायर किया गया है। केस में प्रमिला श्रीनिवासन ने दावा किया है कि वेम्बू ने जानबूझकर एक जटिल लेन-देन के जरिए अपनी जोहो की हिस्सेदारी के एक बड़े हिस्से से छुटकारा पा लिया है और जोहो की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टीज को भारत ट्रांसफर कर दिया है। इसके साथ ही श्रीधर वेम्बू ने बिना उन्हें बताए अधिकांश शेयरों को अपनी बहन और अपने बीच बांट लिया है। वेम्बू ने अपने ट्वीट में बताया कि ऐसा कोई ट्रांसफर नहीं हुआ है। उन्होंने लिखा है, मैंने कभी भी कंपनी में अपने शेयर किसी और को ट्रांसफर नहीं किए। मैं हमारे 27 साल के इतिहास के पहले 24 साल अमेरिका में रहा। कंपनी की अधिकतर चीजें भारत में बनाई गई थीं। यह बात कंपनी के ओनरशिप से भी पता लगाई जा सकती है।

बिना सहमति शेयर ट्रांसफर किएः प्रमिला श्रीनिवासन

श्रीधर वेम्बू की पत्नी विमला श्रीनिवासन ने आरोप लगाया कि वेम्बू ने बिना मेरी सहमति के कंपनी के शेयर ट्रांसफर कर दिए हैं। श्रीनिवासन ने कहा मेरे पति ने मुझे और बेटे को 2020 में ही छोड़ दिया था। उन्होंने दो बहुमूल्य संपत्तियों को मुझे कोई नकद या अन्य प्रतिफल चुकाए बिना ट्रांसफर कर दिया। यही नहीं, प्रमिला ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बेटे का भी ध्यान नहीं दिया। उसे अपनी संपत्ति में कोई हिस्सा नहीं दिया। उन्होंने अपने शेयर बिना किसी चर्चा के अन्य लोगों को स्थानांतरित कर दिए, ताकि उन्हें इसका लाभ न मिल सके। प्रमिला श्रीनिवासन के वकील ने कहा सामुदायिक संपत्ति कानून शादी के दौरान पति या पत्नी को दूसरे की सहमति के बिना संपत्ति का निपटान करने की अनुमति नहीं देता है। वेम्बू ने ज़ोहो को करीब दो दशकों तक चलाया है और वह इसके सह-संस्थापक और सीईओ हैं। कंपनी का ज्यादातर स्वामित्व उनकी बहन राधा (47.8 प्रतिशत हिस्सेदारी) और उनके भाई सेकर (35.2 प्रतिशत हिस्सेदारी) के पास है।.

है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT