इंदौर में 176 में मिला कोरोना संक्रमण
इंदौर में 176 में मिला कोरोना संक्रमण Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

इंदौर में 176 में मिला कोरोना संक्रमण, लगातार क्षेत्र में फैल रही बीमारी

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। सोमवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन में शहर में 176 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं तीन लोगों की मौत भी हुई है। पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 8900 पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण से अब तक 336 मौत हो चुकी है। रविवार रात को पॉजिटिव केस 208 थे, जो सोमवार सुबह बढ़कर 229 हो ‌गए।

सोमवार सीएमएचओ कार्यालय से जारी सूची के मुताबिक कोरोना संक्रमण 28 नए क्षेत्रों में फैला है। इसमें सीजीएसटी कालोनी, जीवन ज्योति कालोनी, प्रभु नगर में 2-2, धमानए,हर्ष नगर में 3-3 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं शिव स्क्वेयर गड़बड़ी पुलिया के पास, श्री कान्हा विहार ग्राम जखिया, सिपला रेसीडेंसी राऊ, हैदरी टाउनशीप, डायमंड कालोनी, भावना नगर, धनश्री नगर, अंसारी कालोनी, सरदार पटेल मार्ग, आदित्य नगर, अग्रसेन नगर सहित शहर के आसपास के ग्रामीण इलाकों और कालोनी में 1-1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

दूसरे दिन भी रिकार्ड सेंपल किए कलेक्ट :

रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को 2 हजार 787, वहीं रविवार को साढ़े तीन हजार के करीब सेंपल लिए थे। यह तय है कि आने वाले दिनों में भी मरीजों की संख्या बढ़ी हुई आना है, क्योंकि सेंपल की संख्या अधिक ही। अब तक 1 लाख 60 हजार के करीब लोगों के सेंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 8 हजार 900 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, वहीं 336मरीजों की मौत हुई। अब तक विभिन्न अस्पतालों से 5 हजार 961 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। 2 हजार 430 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि वर्तमान मौसम में वायरल तेजी से फैलता है। इन्हीं दिनों में अन्य मौसमी बीमारियां जैसे मलेरिया, डेंगू के साथ ही स्वाइन फ्लू फैलने का खतरा रहता है। इस मौसम में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतना होगी।

मनोरमागंज में लगातार मिल रहे संक्रमित :

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा सोमवार सुबह जारी कोरोना की क्षेत्रवार रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट स्थित बीएसएफ कॉलोनी में जहां 17 कोरोना केस सामने आए। वहीं, मां विहार कॉलोनी में रहने वाले 10 लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। मां विहार कॉलोनी में रविवार को भी कोरोना के 7 पेशेंट मिले थे। दो दिनों के दौरान यहां से कोरोना के 17 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं, माणिकबाग रोड स्थित कमला अपार्टमेंट में कोरोना के 6 नए मरीज मिले हैं। रविवार को भी इस अपार्टमेंट में रहने वाले चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा मनोरमागंज में 7 संक्रमित मिले, मनोरमागंज में लगातार संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। भागीरथपुरा में 5, धनवंतरी नगर में 5, कंजर मोहल्ले में 5, जानकी नगर एक्सटेंशन में 4, गीता भवन में 4, अहिल्या पुरा में 3, समाजवादी इंदिरा नगर में 3, आरटीओ रोड स्थित पार्श्वनाथ कॉलोनी में 3, एमओजी लाइन में 3, महेश नगर में 2 और सुदामा नगर में रहने वाले 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो डकाचिया ग्राम में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि महू के रसलपुरा में रहने वाले 3 लोग भी इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। इस प्रकार देखा जाए तो 1 अगस्त से 10 अगस्त तक डेढ़ हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं, यानि प्रतिदिन 150 मरीज का औसत है, जो पिछले दिनों से अधिक है। संक्रमितों की संख्या और बढऩे की पूरी आशंका जताई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT