सूरत से ओडिशा लौटे लोगों में 20 कोरोना पॉजिटिव
सूरत से ओडिशा लौटे लोगों में 20 कोरोना पॉजिटिव Social Media
कोरोना वायरस

सूरत से ओडिशा लौटे लोगों में 20 कोरोना पॉजिटिव

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। लॉकडाउन की वजह से भारत के कई हिस्सों में प्रवासी मजदूरों, छात्रों और अन्य लोग फंसे हुए थे और इन सभी को उनके घर वापस पहुंचने के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं है। जिस वजह से कोरोना के मरीजों का सार्वजनिक तौर पर एक जगह से दूसरी जगह जाने का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसा ही एक मामला ओडिशा से सामने आया है जहां गुजरात के सूरत से आये लोगों में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन्हे मिलकर अब ओडिशा में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या कुल 205 हो गई है।

इन सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों में 17 गंजम जिले तथा तीन मयूरभंज जिले के निवासी हैं। गंजम जिले में अब तक 21 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और ये सभी लोग हाल ही में सूरत से लौटे हैं। आपको बता दें कि राज्य में बीते कुछ दिनों में 35000 लोग सूरत से लौट चुके हैं। जिस वजह से लोगों के बीच दहशत का माहौल है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब तक गंजम जिले के दो लाख से अधिक प्रवासी मजदूर ने घर वापसी के लिए ओडिशा सरकार की वेबसाइट पर पंजीकरण करवा चुके हैं। मयूरभंज जिला अभी तक कोविड-19 से मुक्त था, लेकिन सूरत से लौटे तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण मयूरभंज जिला भी इस संक्रमण से प्रभावित जिलों की सूची में जुड़ गया और इस तरह से राज्य के 30 जिलों में से 17 जिले अब इससे प्रभावित हो चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT