भोपाल कोरोना बुलेटिन
भोपाल कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Bhopal Corona Bulletin : भोपाल में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, कोलार फिर बना हॉटस्पॉट

राज एक्सप्रेस

भोपाल कोरोना संक्रमण अपडेट :

  • नए पॉजिटिव : 1008

  • होम आइसोलेशन : 3852

  • कुल सक्रिय केस : 3964

भोपाल, मध्यप्रदेश। जिले में कोरोना संक्रमण बेलगाम गति से फैल रहा है। बुधवार को जहां 863 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी वहीं गुरुवार को 1008 नए मरीज मिले हैं। संक्रमण अब मंत्रालय लेकर बस्तियों तक पहुंच गया है। कई परिवारों के सभी सदस्य संक्रमित हो गए हैं। संक्रिमतों में वर्तमान मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक, पुलिसकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी और कई बच्चे शमिल हैं । बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारी ,कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिले में अभी सरकारी कार्यालय और बाजारों में नागरिक बिना मास्क ही दिखाई दे रहे हैं। कोराना संक्रमण को लेकर अब जनता गंभीर नहीं है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को मौजूदा सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने स्वयं ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने की जानकारी सर्वजानिक की है। इसी तरह पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने पॉजिटिव होने की सूचना दी है। कृषि मंत्री कमल पटेल के संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है लेकिन उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की है। कांग्रेस कार्यालय में बैठने वाले मीडिया को-ऑर्डिनेटर पीयूष बबेले, कांग्रेस उपाध्यक्ष, चंद्रप्रभा शेखर और प्रकाश जैन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी गई है। इसी क्रम में कई पुलिसकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।

कोलार में सबसे अधिक संक्रमित :

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोलार क्षेत्र में सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। यहां मिल रहे संक्रमितों में अधिकांश विदेश से आने वाले शामिल हैं। गुरुवार को नेपाल से आई एक युवती शादी के लिए भोपाल आई है, उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उसकी शादी फिलहाल टाल दी गई है। इसी तरह अन्य इलाकों में कई बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा :

जिले में संक्रमण के बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। सीएमएचओ ने सीएमएचओ डॉक्टर प्रभाकर तिवारी ने गुरुवार को इस आशय के आदेश जारी किए हैं। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने की वजह से किसी स्वास्थ्य अधिकारी, कर्मचारियों का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा। इस आदेश के बाद अवकाश से संबधित आवदेन विभाग को प्रेषित नहीं किए जाए। यह आदेश जिला अस्पताल से लेकर संजीवनी क्लीनिक तक के अधिका​री और कर्मचारियों पर लागू होगा।

सीएम आज करेंगे क्राइसेस मैनेजमेंट समूह की बैठक :

शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 10 बजे से प्रदेश क्राइसेस मैनेजमेंट समूह की बैठक लेंगे। इस बैठक में मंत्री, सभी आयुक्त, कलेक्टर, सांसद, विधायक और ग्रामीण स्तर तक के नेता शामिल होंगे। क्राइसेस मैनेजमेंट समूह की बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर चर्चा के बाद निर्णय लिए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT