राजधानी भोपाल में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार
राजधानी भोपाल में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

भोपाल कोरोना बुलेटिन : राजधानी भोपाल में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

Author : Krishna Sharma

भोपाल, मध्य प्रदेश। राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। ठंड के कारण संक्रमण और तेजी से बढ़ रहा है। राजधानी में लगातार तीसरे दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 300 के पार गई है। वहीं प्रदेश में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी शहर में 313 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसे मिलाकर शहर में अब संक्रमितों की संख्या 29 हजार 83 हो गई है। इसके साथ ही इस बीमारी से जंग जीतने वालों की संख्या 26 हजार 415 हो गई है। वहीं भोपाल शहर में कुल मौतों की संख्या 504 तक पहुंच गई है। वर्तमान में शहर में 2132 सक्रिय संक्रमित मरीज हैं। अब तक शहर में 3 लाख 86 हजार 476 सैंपल लिए जा चुके हैं। इस तरह राजधानी में अब तक लिए गए सैंपल में से हर सातवां सैंपल पॉजिटिव आया है। कुल सैंपल के सात फीसदी लोग पॉजिटिव आए हैं।

कोलार तहसील क्षेत्र में अब तक मिले 6830 संक्रमित मरीज :

वर्तमान में कोलार तहसील कार्यालय ऐसा है जहां भोपाल शहर सर्कल वाले पुराने क्षेत्र के मुकाबले नए शहर के कोलार तहसील में अब तक कुल 6830 मरीज निकले हैं। इसमें करीब छह थाना क्षेत्र कोलार, मिसरोद, कटारा हिल्स, बाग सेविनया, शाहपुरा, बिट्टन मार्केट शामिल हैं। इन क्षेत्रों में कभी भी घटना दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इधर शहर सर्कल क्षेत्र में भले ही अब कोरोना मरीज ज्यादा न निकल रहे हों, लेकिन यहां कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक133 मरीजों की मौत हुई है। वहीं दूसरे नंबर पर गोविंदपुरा सर्कल क्षेत्र हैँ यहां अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि कोलार तहसील क्षेत्र में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हो लेकिन कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में अभी भी शहर सर्कल सबसे आगे हैं।

कोलार थाना क्षेत्र में अब तक निकल चुके हैं 1941 कोरोना मरीज :

भोपाल जिले के 15 थाना क्षेत्र ऐसे हैं जहां 800 से 1941 तक मरीज सामने आए हैं। इसमें सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज कोलार थाना क्षेत्र में 1941 मिले हैं। यह आंकड़ा आगामी तीन दिनों में 2 हजार को पार कर जाएगा। इसके पीछे कारण हैं कोलार थाना क्षेत्र में वर्तमान में 18 से 20 मरीज प्रतिदिन निकल रहे हैं। इधर दूसरी और अशोका गार्डन, गोविंदपुरा और निशातपुरा क्षेत्रों में भी कोरोना मरीजों की संख्या जल्द ही 1000 तक पहुंच जाएगी।

शाहपुरा में तेजी से बढ़ रहे मरीज :

जहांगीराबाद में संक्रमण की रफ्तार कम है। वहीं जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यह क्षेत्र अक्टूबर माह में 12 नंबर पर हुआ करता था, अब यह पांचवें पर पहुंच गया है। जबकि चौथे नंबर पर पहुंचे जहांगीराबाद क्षेत्र अब सबसे बड़े हॉट स्पॉट की कैटेगिरी से बाहर आ गया है। अब यह थाना क्षेत्र 8 वें नंबर पर पहुंच गया है। यहां अब मरीजों की संख्या बहुत कम निकल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT