भोपाल कोरोना अपडेट
भोपाल कोरोना अपडेट Social Media
कोरोना वायरस

भोपाल: तेजी से फैल रहा जानलेवा 'कोरोना वायरस'- मिले 317 नए केस, 2 की मौत भी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल में हर रोज तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण, एक बार फिर भोपाल में कोरोना संक्रमितों की बम्पर बढ़त ने चिंता बढ़ा दी है, बता दें कि हर संभव प्रयास के बाद भी यहां कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भोपाल में रोज मिल रहे तीन सौ से ज्यादा कोरोना मरीज, अगर इस तरह केस आते रहे तो भोपाल की हालत ज्यादा चिंताजनक होगी।

भोपाल में फिर मिले इतने मरीज :

भोपाल शहर में कोरोना संक्रमण के मरीज फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं, मिली जानकारी के मुताबिक अनुसार राजधानी भोपाल में एक साथ 317 नए पॉजिटिव मरीज मिले है भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण से 2 और लोगों की जान चली गई, इसे मिलाकर इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्‍या अब 531 हो गई है।

भोपाल में कुल संक्रमितों की संख्या 34210 :

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश के भोपाल में तेजी से घातक संक्रमण बढ़ रहा है, अब तक राजधानी भोपाल में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 34210 हो गई है तो वहीं 30569 मरीज अब तक स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट बढ़ते संक्रमण के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ रोकथाम के प्रयासों के बाद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हुए हैं।

भोपाल कोरोना अपडेट

  • नए मरीज मिले -317

  • कुल मरीज हुए-34210

  • नई मौत-2

  • कुल मौत-531

  • ठीक हुए-290

  • कुल ठीक हुए -30569

  • जांच- 434810

  • ऐक्टिव केसों की संख्या-3110

जाने भोपाल में 1 दिसंबर से 6 दिसंबर तक के नए मरीजों की संख्या :

1 दिसंबर: भोपाल में 300 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

2 दिसंबर- भोपाल में 306 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

3 दिसंबर- भोपाल में 375 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

4 दिसंबर- भोपाल में 321 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

5 दिसंबर- भोपाल में 324 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

6 दिसंबर- भोपाल में 324 लोगों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें-

बता दें कि राजधानी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लोगो से अपील की जा रही है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने घर मेें रहे और सुरक्षित रहें, कहीं बाहर न निकले और नियमों का पूरी तरह से पालन करें। कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए ट्रेन, बस, वायुयान में यात्रा के दौरान, बाजार, मॉल, विवाह स्थल, दफ्तर, अस्पताल आदि स्थानों पर आते-जाते समय मास्क पहनना न भूलें, आपकी सावधानी में ही सुरक्षा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT