भोपाल कोरोना न्यूज़
भोपाल कोरोना न्यूज़ Shahid Kamil
कोरोना वायरस

भोपाल का रिकवरी रेट बढ़कर 72.6% से अधिक,1913 लोगों ने कोरोना को हराया

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल का रिकवरी रेट 72.6 प्रतिशत से अधिक हो गया। भोपाल जिले में अब तक पाए गए कुल 2633 संक्रमित व्यक्तियों में से 1913 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह शासन-प्रशासन और जनता के एकजुट प्रयासों से भोपाल कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो रहा है। इसी क्रम में आज फिर भोपाल से 31 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर रवाना हुए। हमीदिया अस्पताल से 4, शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 5 और चिरायु अस्पताल से 22 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए।

भोपाल को कोरोना मुक्त बनाने के लिए सभी भोपालवासियों को और अधिक प्रयास करने होंगे। स्वयं जागरूक रहने के साथ-साथ अपने आस-पड़ोस और मोहल्लें में सभी को कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने के लिए प्रेरित करना होगा। अनावश्यक घर से बाहर न निकले। बुजुर्ग व्यक्तियों, गर्भवर्ती महिलाओं और छोटे बच्चों का विशेष ध्यान दें। अच्छा खान-पान करें और काढ़ा, व्यायाम आदि की शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाये। हमेशा मास्क लगाए, सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करें। सर्दी, खांसी, गले में दर्द आदि लक्षण होने पर तुरंत समीप के फीवर क्लीनिक और शासकीय अस्पताल में जाकर अपनी जाँच कराए। हम सभी के एक जुट प्रयासों और सहयोग से ही भोपाल जल्द ही कोरोना मुक्त होगा।

कल 56 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर हुए थे ठीक

आपको बताते चलें कि कल ही भोपाल की श्रीमती देविका गजभिये ने साबित किया है कि खुद जागरूक रहेंगे तो कोरोना को हरा सकेंगे। स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहकर देविका ने बुखार आने पर अपने लक्षणों की जांच जय प्रकाश अस्पताल में कराई थी। लगातार 17 दिनों तक हमीदिया अस्पताल में अपने आत्मबल और संयम से देविका के साथ आज भोपाल से फिर 55 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर वापिस लौटे थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT