कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत का केस गर्माया
कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत का केस गर्माया Social Media
कोरोना वायरस

कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत का मामला गर्माया, CM ने दिए जांच के आदेश

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमित मामलों में जहां दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कोरोना से जुड़ी घटनाएं और अमानवीय पूर्वक मामले सामने आते जा रहे हैं, इस माहौल में ही राजधानी भोपाल से एक घटना सामने आईं है। जिसने स्वास्थ्य व्यवस्था और मानवता को तार-तार कर दिया है। जहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की लाश को एम्बुलेंस ड्राइवर एक अस्पताल के बाहर लावारिस छोड़ कर चला गया, वहीं परिजन उसकी तलाश में भटकते रहे। इस घटना ने जहां दो अस्पतालों की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं सीएम शिवराज ने कड़ी जांच के आदेश जारी किए हैं।

क्या है पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना राजभवन के पास स्थित पीपुल्स हॉस्पिटल की है, जहां मृतक वाजिद अली को किडनी से जुड़ी समस्या के लिए भर्ती कराया गया था, जिन्हें पिछले कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ शुरू हुई और उनमें कोरोना के लक्षण दिखे तो उनकी कोविड जांच की गई। जिसमें जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उन्हें कोविड के इलाज के लिए चिरायु अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस आई थी। जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई, आनन-फानन में एम्बुलेंस का ड्राइवर वाजिद अली के शव को वापस पीपुल्स हॉस्पिटल के बाहर ही कचरे के डिब्बे के पास छोड़ गया।

मृतक के परिजनों की तलाश, पर नहीं मिली सही जानकारी

इस बीच ही मृतक के वाजिद परिवार को जैसे ही घटना के बारे में पता चला तब वो चिरायु हॉस्पिटल पहुंचे, जहां उन्हें पता चला कि उनके पिता को यहां नहीं लाया गया। जिसके और जांच पड़ताल करने के बाद में परिजनों को पता चला कि वाजिद अली की मौत हो गई है और उनके शव को प्रशासन ने सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है। इस घटना ने जहां चिरायु और पीपुल्स अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े किए हैं वहीं दोनों अस्पतालों ने प्रोटोकॉल का पालन बताते हुए घटना में जिम्मेदार नहीं होने की सफाई दी है।

मामले को संज्ञान में लेकर सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश

इस संबंध में, घटना के चर्चा में आने के बाद जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले को गंभीरता से लिया है वहीं कोरोना मरीज की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी प्रशासन को दिए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT