कोरोना वायरस भोपाल
कोरोना वायरस भोपाल Social Media
कोरोना वायरस

भोपाल:फिर बढ़ा कोरोना का कहर, उधर स्वास्थ्यकर्मियों के लिए राहत की खबर

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना का संकट जहां बढ़ते संक्रमण के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ इस संकट में अहम भूमिका निभा रहे कोरोना योद्धा स्वास्थ्य कर्मियों की मांग और प्रदर्शन की खबरें भी सामने आ रही है। इस बीच ही राहत देते हुए आल इंडिया एनएचएम संघ ने संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की मांग को संज्ञान में लिया है। इसके लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री, प्रमुख सचिव व मिशन संचालक को चेतावनी पत्र जारी किया है।

पूरा समर्थन देने का किया ऐलान

इस संबंध में, प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की मांग को संज्ञान में लेकर आल इंडिया एनएचएम संघ ने चेतावनी पत्र जारी किया है जिसकी जानकारी संविदा स्वास्थ संघ प्रदेश के प्रांत अध्यक्ष सौरभ सिंह चौहान ने दी। बताते चलें कि हाल ही में इन सविंदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ काला दिवस बनाते हुए प्रदर्शन किया था। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए आल इंडिया एनएचएम संघ ने राष्ट्रीय स्तर पर मामला उठाने और पूरा समर्थन देने की बात कही है।

जारी निर्देश पर नहीं हुआ अब तक अमल

बता दें कि, संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार द्वारा लगातार उपेक्षित और शोषित किया जा रहा है। 2 साल पहले 5 जून को सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने संविदा नीति घोषित की थी जिसमें नियमितीकण और नियमितीकण की प्रक्रिया पूर्ण होने तक रेगुलर कर्मचारियों के सब कार्ड से 90 प्रतिशत वेतन देने के निर्देश दिए थे लेकिन इस पर अमल नहीं हो पाया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT