ओमिक्रोन वैरिएंट के दो और मामलों की पुष्टि
ओमिक्रोन वैरिएंट के दो और मामलों की पुष्टि Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

ओमिक्रोन वैरिएंट के दो और मामलों की पुष्टि, पहले मरीज की पत्नी और साले को भी संक्रमण

News Agency

जामनगर। गुजरात में कोरोना विषाणु के ओमिक्रोन वैरिएंट के दो और नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक इस वैरिएंट के कुल तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है हालांकि ये तीनो एक ही परिवार के हैं और जामनगर में ही मिले हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि अफ़्रीकी महाद्वीप के देश ज़िम्बाब्वे से गत 27 नवंबर को जामनगर लौटे 72 साल के एक वृद्ध में ओमिक्रोन वैरिएंट के संक्रमण की दो दिसंबर को पुष्टि हुई थी। वह राज्य में ऐसा पहला मामला था। आज उनकी पत्नी और साले में भी इसकी पुष्टि हुई है। उन्हें एहतियात के तौर पर पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका, बोत्स्वाना समेत कुछ अन्य देशों में कहर बरपा रहे तथा अपने विशेष प्रकार के उत्परिवर्तन (म्यूटेशन) के कारण दुनिया भर के चिकित्सा वैज्ञानिकों के लिए गम्भीर चिंता का विषय बने इस नवीनतम कोरोना वैरिएंट की गुजरात में विधिवत दस्तक के मद्देनजर चार दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने विशेष समीक्षा बैठक भी की।

अफ्रीकी महाद्वीप और अन्य देशों से हाल में लौटे यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। गुजरात में कल शाम पांच बजे तक के पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के कुल 70 नए मामले मिले थे जबकि 28 स्वस्थ हुए थे। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 459 थी। करीब साढ़े छह करोड़ आबादी वाले इस पश्चिमी राज्य में अब तक कोरोना टीके के सवा आठ करोड़ से अधिक डोज दिए जा चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT