भारत में फिर लौटे कोरोना विस्फोट वाले दिन- एक नजर पिछले 24 घंटे के नए मामलों पर
भारत में फिर लौटे कोरोना विस्फोट वाले दिन- एक नजर पिछले 24 घंटे के नए मामलों पर Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

भारत में फिर लौटे कोरोना विस्फोट वाले दिन- एक नजर पिछले 24 घंटे के नए मामलों पर

Author : Priyanka Sahu

Coronavirus Update : देशभर में महामारी कोरोना वायरस के एक बार फिर प्रचंड रूप धारण किये जाने से भारत में फिर वो दिन लौट आए हैं जब यहां लाखों के केस हर दिन सामने आ रहे थे। अब देश में कोरोना संक्रमण की चाल फिर से लोगों को हैरान कर रही है, कोरोना का महाविस्फोट होने से बड़ी तादाद में नए मामलों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी हुई ताजा रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में 2.71 लाख के पार नए मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटे के कोरोना के नए केस :

देश में आतंक फैलाने वाले कोरोना वायरस के रोजाना ही बड़ी तादाद में मिल रहे नए केस रिकार्ड तोड़ रहे हैं। कोरोना वायरस के नए मामलों की रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से साझा की जाती है। अब यह है कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा-

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 2,71,202 नए मामले सामने आए हैं और 1,38,331 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए एवं 314 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

ओमिक्राॅन के मामले :

कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट ने भी पैर पसार रखे हैं। इसके भी रोजाना मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, "देश में अब तक 7,743 ओमिक्रोन के मामले दर्ज़ किए गए हैं।''भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार,

कोरोना सैंपल टेस्ट और वैक्सीनेशन के आंकड़े :

तो वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए अभी तक सैंपल टेस्ट किए जाने का सिलसिला भी जारी है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 16,65,404 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 70,24,48,838 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। अगर वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में अब तक कुल 1,56,76,15,454 डोज दी जा चुकी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT