देश में फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
देश में फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार Social Media
कोरोना वायरस

देश में फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार- एक दिन में मिल रहे 10 हजार से भी ज्‍यादा केस

Priyanka Sahu

Corona Update : भारत में महामारी कोरोना वायरस बीच-बीच में अपना विकराल रूप दिख रहा है, कोरोना की तीसरी लहर के आतंक के बाद अब देश में एक बार फिर कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है, एक दिन में 10-10 हजार के आसपास नए मामलों की पु‍ष्टि हो रही है। अब आज की रिपोर्ट में कोरोना में इतने नए केस मिले है।

आज की रिपोर्ट में कोविड के 10 हजार से अधिक मामले दर्ज :

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है। अब स्वास्थ्य मंत्रालय की आज बुधवार की वेबसाइट में कोविड के 10 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं और देश भर में कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,542 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलाें की संख्‍या 63,562 है। इसके अलावा कुल 5,31,190 लोगों की कोरोना वायरसके कारण मौत हो गई है, जबकि कोरोना से रिकवर होने वालों का कुल आंकड़ा 4,42,50,649 हो गया है।

दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की रफ्तार तेज :

तो वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की रफ्तार काफी तेज है। इस दौरान दिल्ली में एक दिन में 738 से अधिक मामले दर्ज हुए और कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 5,714 हो गई है। अगर महाराष्ट्र राज्‍य की बात करें तो इस राज्‍य में कोरोना के कुल 949 नये मामले दर्ज किए गए, जबकि इस संक्रमण से 6 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,48,485 हो गई, जबकि संक्रमितों केस 81,57,293 हो गए है।

लोगों से कोविड टीकाकरण कराने की अपील :

देश में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर स्वास्थ्य विशेषज्ञों की ओर से लोगों से बड़ी मात्रा में कोविड  टीकाकरण कराने की अपील की है। देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन का कुल आंकड़ा 220,66,27,758 है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT