महू में कोरोना विस्फोट, फिर मिले एक साथ 40 नए संक्रमित
महू में कोरोना विस्फोट, फिर मिले एक साथ 40 नए संक्रमित Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

महू में कोरोना विस्फोट, फिर मिले एक साथ 40 नए संक्रमित

Author : राज एक्सप्रेस

महू, मध्यप्रदेश। विकासखंड में एक बार फिर संक्रमण बेकाबू दिशा में दौड़ता दिखाई दे रहा है। लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि वायरस अटेक की तीव्रता पूर्व के मुकाबले कम बताई जा रही है। लिहाजा लोग संक्रमित होने के बाद तेजी से स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। लेकिन बड़ी संख्या में मरीज मिलने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों की चिंताए बढ़ रही हैं। सोमवार को भी तहसील में कोरोना विस्फोट हुआ और एक साथ 40 नए संक्रमित मरीज मिले।

शहर से लेकर अंचल तक एक बार फिर वैश्विक महामारी का मिजाज चिंताजनक बना हुआ है। सोशल डिस्टेंस व मास्क के साथ ही अन्य एडवायजरी का पालन आम से लेकर खास तक करने में परहेज रख रहे हैं। हालांकि पूर्व के मुकाबले मास्क लगे चेहरे अब बाजारों में दिखाई देने लगे है।

जारी बुलेटिन में 40 मरीज :

जारी हुए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार सोमवार को नए केस 40 मिले हैं। यह संख्या सेना के साथ ही वन विभाग परिसर से भी संक्रमित मिलने की खबर है। वहीं शहर से लेकर अंचल तक पॉश व निचली बस्तियों में भी वायरस अब पैर पसारता दिखाई दे रहा है। हालांकि सोमवार को 15 मरीज स्वस्थ्य भी हुए।

साप्ताहिक सोमवार, हलचल कम रही :

प्रमुख बाजारों में साप्ताहिक अवकाश सोमवार का असर इस बार कुछ ज्यादा दिखाई दिया। इंदौर में रविवारीय लाक डाउन के चलते संडे को बाजारों में चहल पहल कम रही थी, वहीं सोमवार को प्रमुख बाजार में अवकाश के चलते रौनक फीकी रही। होली पर्व को सप्ताह भर भी नहीं बचा, लेकिन रंग, गुलाल, पिचकारी सहित अन्य त्यौहारी बाजार में मंदी व असमंजस का माहौल है।

उपनगरीय बस सेवा :

इंदौर, महू, पीथमपुर व मानपुर की और चलने वाली 80 से भी अधिक बसों में खासकर पीक अवर्स में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाई जा रही हैं, वहीं कोविड नियमों को पूरी तरह अनदेखा किया जा रहा है। जो खतरा बन सकता है।

सार्वजनिक स्थानों पर निगाहबानी :

शहर की चौक चौराहों से लेकर दूर दराज की चौपालों तक सोशल डिस्टेंस, मास्क आदि को लेकर अभी भी अवेयरनेस नजर नहीं आना भी चिंता का विषय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT