देश में लगातार चौथे दिन सामने आए कोरोना के 10 हजार से कम मामले
देश में लगातार चौथे दिन सामने आए कोरोना के 10 हजार से कम मामले Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

देश में लगातार चौथे दिन सामने आए कोरोना के 10 हजार से कम मामले

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया में कोरोना से मचे कोहराम के बीच भारत में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो चुका है। जिससे भारत में खुशी का माहौल है, लेकिन कोरोना के मामले अभी भी लगातार सामने आ ही रहे हैं। हालांकि, हर दिन लगातार इन मामलों पहले की तुलना में गिरावट दर्ज की जा रही है। जहां, कुछ दिन पहले एक दिन में 30-40 हजार तक मामले सामने आ रहे थे। वहीं, अब यह आंकड़ा घट कर हर दिन 10 हजार से भी कम का रह गया है। एक नजर डालें पिछले 24 घंटों में सामने आए मामलों के आंकड़ों पर।

भारत में कोरोना का आंकड़ा :

भारत में अब लगभग लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। हालांकि, भारत में अभी भी हर दिन कोरोना के नए आंकड़े सामने आ ही रहे हैं। वहीं, आज लगातार चौथे दिन कोरोना के 10 हजार से कम मामले सामने आए हैं। वहीं, अब 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3,45,44,882 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 1,09,940 है। इसके अलावा जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 3,39,67,962 है। वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 4,66,980 है। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में सामने आए एक्टिव मामले :

भारत में हर दिन मामलों में हजारों की कमी दर्ज की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9 हजार से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 9,119 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 396 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसी बीच भारत में पिछले 24 घंटे में 10,264 मरीज ठीक हुए। वर्तमान समय में देश की रिकवरी रेट 98.33% दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT