कोरोना के मामलों अचानक भारी उछाल
कोरोना के मामलों अचानक भारी उछाल Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

कोरोना के मामलों अचानक भारी उछाल, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

Priyanka Sahu

Corona Update: भारत में कोरोना ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजाकर टेंशन दे दी है। आज की ताजा रिपोर्ट में दर्ज हुए पिछले 24 घंटे के नए मामलों में अचानक वृद्धि हुई और यह आंकड़ों ने डरा दिया है, जिसके चलते एक बार फिर बैठकों का दौर शुरु हो रहा है, इस वायरस के खिलाफ जंग लड़कर कोरोना को काबू करने के लिए सरकार व स्‍थास्‍थय विभाग एक्‍शन मोड़ में आ गया है।

यह है डराने वाले नए आंकड़े :

देश में कोविड मामलों में अचानक वृद्धि देखी गई, इस दौरान आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी हुई रिपोर्ट में 3 हजार के लगभग नए केस मिले है। इस दौरान भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,016 नए मामले दर्ज हुए और 1,396 लोग इस वायरस को हराकर ठीक हुए हैं, अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,41,68,321 हो गई है, जबकि सक्रिय मामले 13,509 बताएं गए है।

कोरोना मामले बढ़ता देख स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक :

दरअसल, कोरोना के मामलों में इजाफा होने के चलते आज गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की ओर से स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बैठक करने वाले है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन व जांच के नोडल अधिकारी व LNJP समेत कई अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद रहेंगे।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में बुधवार को कोविड के 300 नए मामले सामने आये। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोविड से संबंधित दो और मौतों की भी खबर है।

आज 12 बजे एक आपात बैठक बुलाई गई है जिसमें कोरोना को लेकर तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अभी तक, किसी भी प्रतिबंध को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

टीकाकरण और टेस्‍टिंग की स्थिति :

इसके अलावा कोरोना के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 220.65 करोड़ टीके की खुराक (95.20 करोड़ दूसरी खुराक और 22.86 करोड़ एहतियाती खुराक) दी जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में 15,784 खुराक दी गई। तो वहीं, कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए अब तक कुल 92.14 करोड़ टेस्‍ट हो चुके है एवं पिछले 24 घंटों के दौरान 1,10,522 टेस्ट किए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT