इंदौर और भोपाल में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस
इंदौर और भोपाल में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

इंदौर-भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस, एक दिन में मिले इतने पॉजिटिव

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में सख्ती और नाइट कर्फ्यू के बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा केस वाले इंदौर, भोपाल में हालात बिगड़ते जा रहे हैं, यहां हर दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। फिर इंदौर और भोपाल से कोरोना (Corona) के इतने नए केस मिले हैं।

इंदौर में 62 नए केस आए सामने :

इंदौर (Indore) में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, शहर में 62 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 1,52,791 हो गई है। कहा जा रहा है कि इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां विदेश से लौटे लोगों के ठीक से नाम-पते नोट नहीं किए गए। इससे ऐसे हालात बन रहे हैं।

भोपाल में मिले 27 नए केस :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 27 केस मिले हैं। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही, यहां 5,533 सैंपल की जांच में 27 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या अब 86 हो गई है। इनमें 75 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कई मरीजों का निजी और सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

आज से बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन शुरू :

वहीं, कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तमाम राज्यों ने कमर कस ली है, इसके लिए तमाम तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं। बच्चों का वैक्सीनेशन इस वक्त की मांग है और ये बेहद जरूरी है। वैक्सीनेशन का फायदा इन तमाम बच्चों को मिलेगा और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमारे बच्चे मजबूत होंगे। इसलिए नए साल पर 15-18 साल के बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन (COVID Vaccination) के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, बता दें कि 3 जनवरी से इस आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT