India Corona Situation
India Corona Situation Social Media
कोरोना वायरस

India Corona Situation: क्‍या आएगी नई लहर! आखिर क्‍यों बढ़ रहे कोरोना के केस, जानें कारण...

Priyanka Sahu

India Corona Situation: देशभर में कोरोना की चाल एक बार फिर तेज हो चली है, जिसके चलते नए आंंकड़े उथल-पुथल मचा रहे है। बीते चार दिनों में ही कोरोना के मामलों में 100 फीसदी का उछाल देखा गया है और आज की ताजा रिपोर्ट में नए मामलों का आंकड़ा 6 हजार को पार कर कर आगे निकला है।

कोरोना का एक्सपर्ट का कहना :

कोरोना के मामलों के आंकड़ों में हो रही वृद्धि के बीच एक्सपर्ट की प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उनका यह कहना है कि, कोरोना मामलों में उछाल से सावधान रहने की जरूरत है, घबराने की नहीं। कोविड मामलों में वर्तमान उछाल किसी नई लहर का संकेत नहीं है, यह उछाल हल्का है और कुछ दिनों में कम हो सकता है। संभवतः अप्रैल के दूसरे हफ्ते से कोरोना मामलों में गिरावट शुरू हो सकती है। जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं या जो बुजुर्ग मरीज हैं, उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतना होगा।ऐसे लोगों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है।

अधिक कोरोना मामले आने का कारण :

इतना ही नहीं आगे एक्सपर्ट द्वारा कोरोना मामले बढ़ने को लेकर यह भी बताया गया है कि, वायरस का पैटर्न वही है जो 3 महीने पहले था, तब भी मामले उसी तरह बढ़ रहे थे। इस बार इन्फ्लुएंजा के डर से लोग अस्पतालों में जा रहे हैं और इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट हो रहा है। यही कारण है कि अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

यह है पिछले 24 घंटे के नए मामले :

दरअसल, केंद्रीय स्‍वास्‍थय मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट में कोरोना के नए मामलें 6 हजार से भी अधिक मिले है। इस दौरान पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,050 मरीजों की पुष्टि हुई है एवं संक्रिय मामले 28,303 है, जबकि पिछले 24 घंटों में 3,320 लोग ठीक हुए, इसके बाद अब देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,85,858 हो गई है।

इसके अलावा राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 220.66 करोड़ टीके की खुराक (95.21 करोड़ दूसरी खुराक और 22.87 करोड़ एहतियाती खुराक) दी जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT